Create

नितिन मेनन ने इंडिया-इंग्लैंड सीरीज में अपनी जबरदस्त अंपायरिंग को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

नितिन मेनन
नितिन मेनन
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंडिया और इंग्लैंड (India vs England) के बीच हुए सीरीज में अपनी जबरदस्त अंपायरिंग को लेकर नितिन मेनन (Nitin Menon) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब आपके अच्छे काम की तारीफ होती है तो काफी अच्छा लगता है। प्लेयर्स की तरह अंपायरों का भी फॉर्म होता है और इस वक्त मैं अपने अच्छे फॉर्म का फायदा उठाना चाहता हुं।

नितिन मेनन इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए सभी सीरीज में अंपायर थे। इस दौरान उनके अंपायरिंग की काफी तारीफ हुई। उन्होंने कई ऐसे फैसले दिए जो काफी सटीक रहे। पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा,

पिछले दो महीने काफी शानदार रहे। जब लोग आपके अच्छे काम की तारीफ करते हैं तो काफी संतुष्टि मिलती है। इस सीरीज के साथ काफी हाईप जुड़ा हुआ था, इसलिए ये काफी ज्यादा चैलेंजिंग होने वाला था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल दांव पर लगा हुआ था और दोनों ही टीमें विदेशों में शानदार जीत हासिल करके आ रही थीं। अगर लिमिटेड ओवर्स सीरीज की बात करें तो दुनिया की दो टॉप टीमें खेल रही थीं। इसको ध्यान में रखते हुए मुझे काफी खुशी हो रही है कि मैंने बेहतर अंपायरिंग की।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने कोलकाता नाइट राइडर्स की आइडियल प्लेइंग इलेवन का चयन किया

अंपायरिंग में मानसिक तौर पर मजबूत होना जरुरी है - नितिन मेनन

नितिन मेनन ने लगातार दो हफ्ते तक अंपायरिंग की और परिस्थितियां उनके लिए आसान नहीं थीं क्योंकि वो दो टॉप टीमों के बीच मुकाबले में अंपायरिंग कर रहे थे। इसको लेकर उन्होंने कहा,

अंपायरिंग में मेंटल टफनेस का काफी बड़ा रोल होता है। प्रेशर लेने से अच्छा है आप अपना फोकस बनाए रखें। अगर प्रेशर में हम अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दे सकें तो इससे पता चलेगा कि मानसिक तौर पर हम कितने मजबूत हैं।

ये भी पढ़ें: "सौरव गांगुली ने संन्यास लेने के बावजूद 2011 वर्ल्ड कप जीत में अहम भूमिका निभाई थी


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...