Create

"रिंकू सिंह के साथ मेरी पहली बातचीत अच्छी नहीं गई थी"- KKR के प्रमुख बल्लेबाज ने साथी खिलाड़ी के साथ सम्बन्ध को लेकर किया खुलासा 

नितीश राणा और रिंकू सिंह आगामी समय में केकेआर के लिए अहम साबित हो सकते हैं
नितीश राणा और रिंकू सिंह आगामी समय में केकेआर के लिए अहम साबित हो सकते हैं
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2022 के दौरान हमारे सामने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के दो प्रमुख बल्लेबाज नितीश राणा (Nitish Rana) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) की दोस्ती उभर कर सामने आई थी। हालाँकि, राणा ने खुलासा किया है कि रिंकू के साथ उनकी पहली मुलाकात अच्छी नहीं रही थी। ये दोनों ही बल्लेबाज 2018 से केकेआर में साथ में ड्रेसिंग रूम साझा कर रहे हैं।

रिंकू सिंह काफी समय से केकेआर के स्क्वाड का हिस्सा बने हुए हैं लेकिन उन्हें अधिकतर बैकअप खिलाड़ी के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था। इसी वजह से ज्यादा मौके नहीं मिलते थे लेकिन आईपीएल 2022 के सेकंड हाफ में रिंकू को मौके मिले और उन्होंने प्रभावित करने वाली पारियां खेली।

नितीश राणा आईपीएल में काफी समय से सक्रीय रहे हैं और पिछले साल भी वह केकेआर के लिए कुछ अहम पारियें खेलते हुए नजर आये थे। 2021 में आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर उन्हें श्रीलंका दौरे पर डेब्यू का भी मौका मिला था।

पिछले कुछ वर्षों में रिंकू सिंह के साथ उनकी दोस्ती कैसे विकसित हुई है, इस बारे में शेयरचैट ऐप पर 'क्रिकचैट पावर्ड बाय परिमैच' के एक ऑडियो चैट रूम सेशन में नितीश राणा ने कहा,

मेरे क्रिकेट जीवन के साथ-साथ निजी जीवन में भी कोलकाता नाइट राइडर्स की बहुत बड़ी भूमिका है। रिंकू के साथ मेरी पहली बातचीत अच्छी नहीं रही, लेकिन अब वह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। जब हम पिछले सीजन में केकेआर के लिए आखिरी मैच खेलने वाले थे, तो रिंकू और मैं पिछली रात एक चर्चा के लिए बैठे और उस मैच में (लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ) सब कुछ देने का फैसला किया।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ केकेआर के अंतिम लीग मैच में दोनों खिलाड़ियों ने खेली थी शानदार पारियां

आईपीएल 2022 के 66वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने लखनऊ सुपर जायंट्स की चुनौती थी। प्लेऑफ के दृषिटकोण से यह मैच केकेआर के लिए काफी अहम था। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 211 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में केकेआर ने 9 रन पर ही अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। यहाँ से राणा ने कप्तान श्रेयस अय्यर (50) के साथ साझेदारी की और 22 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली। इसके बाद कुछ और विकेट गिरे, ऐसा लग रहा था कि लखनऊ आसानी से मैच जीत लेगी लेकिन नंबर सात पर बल्लेबाजी करने आये रिंकू सिंह ने 15 गेंदों में 40 रनों की तूफानी पारी खेली थी। एविन लुईस ने रिंकू का एक हैरान करने वाला कैच पकड़ा और अपनी टीम को 2 रन की करीबी जीत दिलाई थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...