IPL 2023 : कोलकाता नाइटराइडर्स ने की नए कप्तान की घोषणा, श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी 

श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में नया कप्तान नजर आएगा
श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में नया कप्तान नजर आएगा

आईपीएल 2023 से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के कम से कम आधा सीजन बाहर होने की रिपोर्ट्स थी और अब इस बात की कहीं न कहीं पुष्टि भी हो गई है। फ्रेंचाइजी ने नए कप्तान की घोषणा की है, इसका मतलब है कि अय्यर शुरूआती कुछ मैचों में तो निश्चित रूप से नजर नहीं आने वाले हैं। उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कमान प्रमुख बल्लेबाज नितीश राणा (Nitish Rana) संभालेंगे, जो कई सीजन से केकेआर का हिस्सा हैं। दो बार की आईपीएल चैंपियन टीम को नया कप्तान चुनने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि उनके नियमित कप्तान अय्यर को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट के दौरान पीठ में चोट लग गई थी।

नितीश राणा के साथ सुनील नारेन भी कार्यवाहक कप्तानी के लिए दो उम्मीदवारों में से एक थे। वह 2012 में फ्रेंचाइजी से जुड़े थे और अभी भी हिस्सा हैं। नारेन ने हाल ही में ILT20 के पहले सत्र में अबुधाबी नाइट राइडर्स को लीड किया था। हालाँकि, उनकी कप्तानी में टीम को सिर्फ एक जीत मिली थी आठ हार का सामना करना पड़ा था।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने बनाया नितीश राणा को आईपीएल 2023 के लिए कप्तान

कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने आधिकारिक बयान में कहा,

हालांकि हमें उम्मीद है कि श्रेयस ठीक हो जाएंगे और आईपीएल 2023 संस्करण में किसी स्तर पर भाग लेंगे, हम भाग्यशाली महसूस करते हैं कि नितीश, सीमित ओवरों के क्रिकेट में अपने राज्य की टीम का नेतृत्व करने के कप्तानी अनुभव और 2018 से केकेआर के साथ आईपीएल अनुभव के साथ, बहुत अच्छा काम करेंगे।
हमें यह भी विश्वास है कि मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित और सहयोगी स्टाफ के अंडर, उन्हें मैदान के बाहर आवश्यक जरूरी समर्थन मिलेगा, और टीम के अत्यधिक अनुभवी लीडर मैदान पर नितीश को जरूरत पड़ने पर समर्थन प्रदान करेंगे। हम उन्हें उनकी नई भूमिका और श्रेयस के पूर्ण और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now