भारत और दक्षिण के बीच आगामी टी20 सीरीज में बायो बबल होगा या नहीं, बीसीसीआई की तरफ से आया बयान 

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ सीरीज खेलनी है
भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ सीरीज खेलनी है

कोरोना को आये दो साल से ज्यादा का समय हो गया कर इसका प्रभाव सभी पर पड़ा। क्रिकेट का खेल भी इससे अछूता नहीं रहा और खिलाड़ियों को बायो-बबल में लम्बे समय तक रहकर मैच खेलने पड़े। हालाँकि पिछले कुछ समय से कोरोना का प्रभाव कम होता हुआ नजर आ रहा है और इसी वजह से भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज (IND vs SA) में बायो-बबल को लेकर बड़ा बयान बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से आया है। बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) ने पुष्टि कर दी है कि जून में भारत में खेली जाने वाली इस टी20 सीरीज में बायो-बबल नहीं होगा। हालंकि उन्होंने खिलाड़ियों के लिए कोविड टेस्ट को अनिवार्य बताया है।

बायो-बबल का खिलाड़ियों के जीवन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ा और कुछ खिलाड़ी लम्बे समय तक इसमें रहने से मानसिक रूप से थके हुए नजर आये तथा उन्होंने कुछ समय के लिए क्रिकेट के खेल से दूरी भी बना ली। दो सालों में यह पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी, जिसमें बायो-बबल नहीं होगा।

जय शाह ने कहा,

अगर मैं गलत नहीं हूं, तो आईपीएल-2022 के लिए बायो-बबल आखिरी था। भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए, खिलाड़ियों का टेस्ट (कोविड के लिए) किया जाएगा, लेकिन कोई बायो-बबल नहीं होगा।
हां, खिलाड़ियों के लिए यह कठिन है। हालांकि होटल बायो बबल के अंदर उनका परिवार जैसा माहौल है। आईपीएल के मामले में, हमारे पास प्रत्येक टीम के लिए अलग होटल थे। जबकि टूर्नामेंट एक ही स्थान पर आयोजित किया गया था। सभी टीमों के अपने लाउंज, एंटरटेनमेंट सेंटर थे। तो, उन्होंने भी आनंद लिया i

आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज की शुरुआत 9 जून से होगी। इस सीरीज के सभी पाँचों मैच अलग-अलग मैदान पर खेले जायेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ भारतीय टी20 टीम इस प्रकार है

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, दीपक हूडा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पन्त (उपकप्तान), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar