मैंने कहा था कि...ध्रुव जुरेल को लेकर दिए गए बयान से सुनील गावस्कर ने किया किनारा

India  v England - 4th Test Match: Day One
India v England - 4th Test Match: Day One

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने हाल ही में विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने रांची टेस्ट मैच के बाद जुरेल की तुलना एम एस धोनी (MS Dhoni) के साथ की थी। हालांकि अब गावस्कर ने अपने उस बयान को लेकर स्पष्टीकरण दिया है। सुनील गावस्कर ने कहा है कि एम एस धोनी जैसा कोई नहीं बन सकता है और वो केवल एक ही हैं। गावस्कर के मुताबिक उन्होंने ये कहा था कि ध्रुव जुरेल भी धोनी की तरह काफी मैच्योर बल्लेबाजी करते हैं।

दरअसल सुनील गावस्कर ने ध्रुव जुरेल की तुलना एम एस धोनी के साथ की थी। रांची टेस्ट मैच में गावस्कर ने जियो सिनेमा पर कमेंट्री के दौरान कहा था कि ध्रुव जुरेल अगले एम एस धोनी बनने की राह पर हैं। इसके बाद सौरव गांगुली ने उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि जुरेल को अभी एम एस धोनी बनने में काफी टाइम लगेगा।

एम एस धोनी कोई नहीं बन सकता है - सुनील गावस्कर

अब सुनील गावस्कर ने स्पष्ट किया है कि उनके उस बयान का मतलब क्या था। उन्होंने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान कहा,

जिस तरह से ध्रुव जुरेल अपने गेम के बारे में सोचते हैं। जिस तरह से वो परिस्थितियों का आंकलन करते हैं और उसी हिसाब से खेलते हैं, उससे मुझे एम एस धोनी वाली फील आती है। वो बीच-बीच में छक्का लगा देंगे और उसके बाद सिंगल और डबल लेकर स्ट्राइक को रोटेट करेंगे। यहां तक कि कीपिंग के दौरान भी जिस तरह से उन्होंने गेंद को कलेक्ट करके बेन डकेट को रन आउट किया था और जेम्स एंडरसन का जितना बेहतरीन कैच पकड़ा था, वो काबिलेतारीफ था।
जब एम एस धोनी उनकी उम्र के थे, तो वो भी ऐसा ही करते थे। इसी वजह से मैंने कहा था कि ध्रुव जुरेल बिल्कुल एम एस धोनी की तरह हैं। एम एस धोनी कोई नहीं बन सकता है। केवल एक ही एम एस धोनी हैं। हालांकि जुरेल अगर धोनी का कुछ प्रतिशत भी बन गए तो फिर ये इंडियन क्रिकेट के लिए काफी अच्छा होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता