IPL फाइनल में नहीं दिखेंगे भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम के एक भी खिलाड़ी, दो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज होंगे आमने-सामने

ये खिलाड़ी आईपीएल फाइनल का हिस्सा नहीं होंगे (Photo Credit - IPLT20)
ये खिलाड़ी आईपीएल फाइनल का हिस्सा नहीं होंगे (Photo Credit - IPLT20)

No India T20 World Cup Players in IPL 2024 Final : आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा। इस महामुकाबले से पहले एक चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है। आईपीएल 2024 के फाइनल में भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना गया एक भी खिलाड़ी नहीं खेलेगा। टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जितने भी प्लेयर चुने गए हैं, उनमें से एक भी खिलाड़ी की टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई है।

मुंबई इंडियंस टीम से सबसे ज्यादा चार खिलाड़ियों का चयन टी20 वर्ल्ड कप की टीम में हुआ है लेकिन मुंबई की टीम आईपीएल 2024 में अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही। इसी वजह से रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे टी20 वर्ल्ड कप के खिलाड़ी आईपीएल प्लेऑफ में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। दिल्ली कैपिटल्स टीम से ऋषभ पंत, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल का चयन भारतीय टीम में हुआ था लेकिन ये टीम भी एलिमिनेट हो गई। चेन्नई सुपर किंग्स से रविंद्र जडेजा और शिवम दुबे का चयन हुआ था लेकिन आखिरी मैच में मिली हार के बाद सीएसके भी बाहर हो गई। जबकि पंजाब किंग्स से अर्शदीप सिंह भारतीय टीम में सेलेक्ट किए गए थे लेकिन ये टीम भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई।

राजस्थान रॉयल्स से बची थी आखिरी उम्मीद

राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ी संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल और यशस्वी जायसवाल का चयन टी20 वर्ल्ड कप टीम में हुआ है लेकिन इस टीम को दूसरे क्वालीफायर मैच में हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी भी एलिमिनेट हो गई थी और इसी वजह से विराट कोहली और मोहम्मद सिराज भी फाइनल में नहीं दिखेंगे।

केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के फाइनल में जगह बनाई है लेकिन इस टीम से किसी भी भारतीय खिलाड़ी का चयन टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं हुआ है। केकेआर के रिंकू सिंह को जरुर रिजर्व प्लेयर्स की कैटेगरी में रखा गया है।

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े खिलाड़ियों मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस का आमना-सामना आईपीएल फाइनल में होगा। इसके अलावा ट्रैविस हेड भी नजर आएंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now