Create
Notifications

Hindi Cricket News - श्रीलंका में आईपीएल आयोजन की चर्चा फिलहाल संभव नहीं, बीसीसीआई ऑफिशियल का खुलासा

 आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए हो रखा है स्थगित
आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए हो रखा है स्थगित
मयंक मेहता

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में आईपीएल के 13वें सीजन को होस्ट कराने में दिलचस्पी दिखाई है, लेकिन बीसीसीआई की तरफ से आ रही खबरो के अनुसार अभी पूरा विश्व कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है और इसी वजह से अभी इसके बारे में चर्चा करना संभव नहीं है।

आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, जिसके बाद बीसीसीआई ने कोरोनावायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था। हालांकि अभी भी भारत समेत पूरे विश्व हालात काफी खराब ही है, इसी वजह से भारत में 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा चुका है। इसके बाद बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है।

बीसीसीआई ऑफिशियल ने नाम नहीं बताने की शर्त में पीटीआई से बात करते हुए कहा, "अभी पूरा विश्व बंद है, तो बीसीसीआई इस हालात में नहीं है कि वो इस मामले में कुछ कह पाए। अभी तक श्रीलंका बोर्ड की तरफ से कोई प्रपोजल नहीं आया है और अभी इसके ऊपर चर्चा संभव नहीं है।"

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह की छक्कों से भरी तूफानी पारी, गेंद के साथ झटके 4 विकेट फिर भी टीम को मिली हार

आपको बता दें कि इससे पहले भारत में लोकसभा चुनावों के कारण 2009 में पूरा आईपीएल दक्षिण अफ्रीका में हुआ था, तो 2014 में पहला चरण यूएई में आयोजित कराया गया था। इसी वजह से बीसीसीआई एक बार फिर भारत से बाहर आईपीएल का आयोजन कराने पर विचार कर सकती हैं।

हालांकि मौजूदा हालात को देखते हुए यह कहना मुश्किल है कि आईपीएल इस साल होगा भी या नहीं। अभी तक पूरे विश्व में 2 मिलियन से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। भारत में ही इसके 1,12,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और साथ ही में 400 से ज्यादा लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। बीसीसीआई हालात सामन्य होने के बाद कोई फैसला ले पाएगी, तब तक इंतजार करने के अलावा कोई विकल्प नजर नहीं आ रहा।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...