Create
Notifications

"IPL की वजह से ही मैं इतना सफल खिलाड़ी बना हूं"- IPL के विरोध के सवाल पर शाकिब अल हसन का बड़ा बयान

Bangladesh v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019
Bangladesh v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019
reaction-emoji
Neeraj

बांग्लादेश के दिग्गज ऑल राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की जमकर तारीफ की है। शाकिब ने आईपीएल को एक बेहतरीन टूर्नामेंट बताया है और इसमें हिस्सा लेने के अनुभव को साझा किया है। शाकिब का मानना है कि आईपीएल या फिर किसी अन्य टी20 लीग का विरोध करने का कोई मतलब नहीं बनता है। आईपीएल के अपने अनुभव के बारे में शाकिब ने कहा,

आईपीएल एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां दुनियाभर के खिलाड़ी खेलना चाहते हैं। आईपीएल में खेलना खिलाड़ियों के लिए हमेशा बड़ा मौका होता है क्योंकि उन्हें वहां काफी कुछ सीखने को मिलता है। 2019 विश्व कप से पहले महीने अधिकतर समय बेंच पर बिताया था, लेकिन वहां रहते हुए भी मैंने काफी कुछ सीखा था। जॉनी बेयरस्टो, राशिद खान, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन और अन्य दिग्गज खिलाड़ियों को देखकर मैंने खुद को बेस्ट बनाया। वहां मुझे पता चला कि वे क्यों दुनिया पर राज करते हैं और यदि मैं आईपीएल में नहीं होता तो मुझे यह पता नहीं चल पाता।

2011 से आईपीएल का हिस्सा हैं शाकिब

35 साल के शाकिब 2011 से ही आईपीएल का हिस्सा हैं। उन्होंने इस लीग में 71 मैच खेले हैं। शाकिब ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमों के लिए खेला है। उन्होंने इस लीग में 793 रन बनाए हैं और 63 विकेट भी हासिल किए हैं। शाकिब ने आगे कहा,

2019 विश्व कप के दौरान आईपीएल की मदद से ही मैं इतना अच्छा प्रदर्शन कर पाया था। चाहे वह आईपीएल हो या फिर सीपीएल यह काफी महत्वपूर्ण है और यहां से मैंने जो अनुभव हासिल किया है उसका फायदा बांग्लादेश क्रिकेट को मिला है। केवल आईपीएल ही नहीं बल्कि किसी भी लीग का विरोध करने का कोई मतलब नहीं बनता है।

शाकिब ने 2019 विश्व कप में आठ पारियों में 606 रन बनाए थे और टूर्नामेंट के तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...