पाकिस्तान टीम को लगा एक और तगड़ा झटका, दिग्गज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर

नोमान अली ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से हुए बाहर
नोमान अली ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के स्पिन गेंदबाज नोमान अली (Noman Ali) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे हुए दो मैचों से भी बाहर हो गए हैं। नोमान अली ने अपेंडिक्स को हटाने के लिए सर्जरी करवाई है और इसी वजह से अब वो टेस्ट सीरीज के बचे हुए मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी अंगुली की चोट की वजह से हिस्सा नहीं लिया था और अब बाकी बचे दो मैचों से भी बाहर हो गए हैं।

नोमान अली के 26 दिसंबर से शुरु हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में खेलने की संभावना थी। अबरार अहमद चोटिल चल रहे हैं और इसी वजह से नोमान अली को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता था लेकिन अचानक उठे दर्द की वजह से शुक्रवार को उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। शनिवार सुबह उनकी सर्जरी हुई। पाकिस्तान बोर्ड ने इस बारे में बयान जारी कर बताया कि नोमान अली अब ठीक हैं और जल्द ही उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

नोमान अली ने 2021 में किया था अपना टेस्ट डेब्यू

नोमान अली की अगर बात करें तो उन्होंने 2021 में अपना डेब्यू किया था और टेस्ट क्रिकेट में वो पाकिस्तान के फर्स्ट च्वॉइस स्पिनर्स में से एक थे। अपने पहले ही मैच में उन्होंने सात विकेट चटका दिए थे।

आपको बता दें कि इससे पहले तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद भी इंजरी की वजह से बाहर हो गए थे। शहजाद की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और फ्रैक्चर भी हुआ है। इसी वजह से अब वो मेलबर्न और सिडनी में होने वाले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने पर्थ टेस्ट मैच में ही अपना डेब्यू किया था और अपनी गेंदबाजी से सबको काफी प्रभावित किया था। शहजाद ने दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दोनों ही पारियों में आउट किया था और कुल मिलाकर पांच विकेट चटकाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता