आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए 4 खिलाड़ी नोमिनेटेड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्‍मृति मंधाना का प्रदर्शन शानदार रहा है
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्‍मृति मंधाना का प्रदर्शन शानदार रहा है

आईसीसी (ICC) महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के 4 खिलाड़‍ियों को नोमिनेट किया है। इस अवॉर्ड में ओपनिंग महिला बल्‍लेबाजों का दबदबा देखने को मिला है।भारतीय फैंस को खुशी होगी क्‍योंकि स्‍मृति मंधाना का नाम इस लिस्‍ट में शामिल है।

आईसीसी ने इंग्‍लैंड की टैमी बियूमोंट (Tammy Beaumont), दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली (Lizelle Lee), भारत की स्‍मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और आयरलैंड की गैबी लेविस (Gaby Lewis) को नोमिनेट किया है। आईसीसी ने इसकी जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदान की है। देखना दिलचस्‍प होगा कि इस अवॉर्ड का विजेता कौन बनेगा।

इंग्‍लैंड की टैमी बियूमोंट ने इस साल 21 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में 48.44 की औसत से 872 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं। बेहतरीन प्रदर्शन के बलबूते बियूमोंट को इस लिस्‍ट में जगह मिली है।

वहीं दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली का प्रदर्शन भी लाजवाब रहा है। लिजेल ली ने 19 इंटरनेशनल मैचों में 57.6 की औसत से 864 रन बनाए, जिसमें एक शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं। लिजेल ली इस अवॉर्ड के लिए कड़ी दावेदार हैं।

आयरलैंड की गैबी लेविस ने दो बार प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता। उन्‍होंने 15 इंटरनेशनल मैचों में 52 की औसत से 624 रन बनाए, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं।

वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्‍मृति मंधाना के लिए भी साल शानदार बीता है। बाएं हाथ की महिला बल्‍लेबाज ने 22 इंटरनेशनल मैचों में 38.86 की औसत से 855 रन बनाए, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं।

आईसीसी के इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए कौन सी खिलाड़ी बाजी मारेगी, यह देखने वाली बात होगी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्‍मृति मंधाना और दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली को प्रबल दावेदार माना जा सकता है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment