Create

आईसीसी महिलाओं की T20I प्‍लेयर ऑफ द ईयर के लिए 4 खिलाड़ी नोमिनेटेड

आईसीसी ने महिलाओं की टी20 इंटरनेशनल प्‍लेयर ऑफ द ईयर के लिए खिलाड़‍ियों की सूची जारी की
आईसीसी ने महिलाओं की टी20 इंटरनेशनल प्‍लेयर ऑफ द ईयर के लिए खिलाड़‍ियों की सूची जारी की

आईसीसी (ICC) ने इस साल महिलाओं के टी20 इंटरनेशनल प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नोमिनेटेड खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट जारी कर दी है। भारतीय फैंस को खुशी होगी क्‍योंकि इस सूची में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) की ओपनर स्‍मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का नाम शामिल है। आईसीसी ने अपनी वेबसाईट पर इस बारे में जानकारी प्रदान की है।

आईसीसी ने महिलाओं के टी20 प्‍लेयर ऑफ द ईयर के लिए इंग्‍लैंड की टैमी बियूमोंट, आयरलैंड की गैबी लेविस, भारत की स्‍मृति मंधाना और इंग्‍लैंड की नाट सीवर का नाम शामिल किया है। देखना होगा कि इन चारों में से कौन सी खिलाड़ी बाजी मारेगी।

आयरलैंड की गैबी लेविस ने 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 128.45 के स्‍ट्राइक रेट और 40.62 की औसत से 325 रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। इस बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से उनको इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

इंग्‍लैंड की ओपनर टैमी बियूमोंट ने 9 मैचों में 33.66 की औसत से 303 रन बनाए। इसमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। टैमी बियूमोंट इस साल टी20 इंटरनेशनल में इंग्‍लैंड की सर्वश्रेष्‍ठ रन बनाने वाली महिला बल्‍लेबाज रही। इस तरह उन्होंने टीम के लिए अपना अहम योगदान दिया।

A star-studded line-up for the ICC Women's T20I Player of the Year 2021 award 🌟More ➡️ bit.ly/WomensT20INomi… https://t.co/VXXVbg6b8e

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्‍मृति मंधाना ने 9 मैचों में 31.87 की औसत से 255 रन बनाए। इसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। मंधाना ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 70 रन की पारी खेली थी, जिसमें टीम इंडिया को शिकस्‍त मिली, लेकिन पारी की परिस्थिति ने इसे विशेष बनाया।

इंग्‍लैंड की ऑलराउंडर नाट सीवर ने 9 मैचों में 19.12 की औसत से 153 रन बनाए। इसमें एक अर्धशतक शामिल है। वहीं उन्‍होंने 20.20 की औसत और 6.51 की इकोनॉमी से 10 विकेट लिए।

आईसीसी के इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए कौन सी खिलाड़ी बाजी मारेगी, यह देखने वाली बात होगी। स्‍मृति और नाट सीवर को प्रबल दावेदार माना जा सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment