Create
Notifications

सचिन तेंदुलकर जैसा परफेक्शन किसी में नहीं था - सुनील गावस्कर

 सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर
निरंजन

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर को लेकर बयान दिया है। सुनील गावस्कर ने कहा कि बल्लेबाज बहुत देखे हैं लेकिन सचिन तेंदुलकर जैसा परफेक्शन किसी में नहीं रहा। सुनील गावस्कर ने कहा कि तकनीक, दबाव में खेलना, रन बनाना या शतक जड़ना। हर मामले में सचिन तेंदुलकर बेहतर थे।

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा कि बैटिंग परफेक्शन में सबसे नजदीक चीज की बात करें, तो वह सचिन तेंदुलकर में था। मैंने बड़ा होने से लेकर खेलने और अब तक सचिन तेंदुलकर जैसा परफेक्शन नहीं देखा। मैंने कई बल्लेबाजों को खेलते हुए देखा है लेकिन परफेक्शन के मामले में कोई भी सचिन तेंदुलकर के नजदीक नहीं पहुँच पाया।

यह भी पढ़ें:"विराट कोहली तोड़ सकते हैं सचिन के 100 शतक का रिकॉर्ड"

सुनील गावस्कर ने बताई सचिन तेंदुलकर की खूबियाँ

सुनील गावस्कर ने कहा कि सचिन तेंदुलकर की बैकलिफ्ट, सिर का संतुलन, बैक-फुट, ऑफ़ फ्रंट पर उनके शॉट में बैलेंस आदि सब कुछ शानदार था। टी20 क्रिकेट आने के बाद उनका स्कूप शॉट उन्होंने सब कुछ प्राप्त किया। सुनील गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर द्वारा मैदान पर लगाए गए हर एक शॉट का जिक्र अपनी बातचीत में किया।

 सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर ने सोलह साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और उनका यह सफर 24 साल तक चला। 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट खेलकर क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। सचिन तेंदुलकर ने वनडे और टेस्ट दोनों में दस हजार से ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने 100 शतक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जड़े थे। इन सबके अलावा उन्होंने 200 से ज्यादा विकेट भी अपने करियर में चटकाए थे।

सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ एक टी20 मैच खेला लेकिन आईपीएल में उन्होंने छह साल तक मुंबई इंडियंस के लिए खेला था। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक भी आया था। मुंबई इंडियंस की कप्तानी भी सचिन तेंदुलकर किया करते थे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...