Create

ऑस्ट्रेलिया के टॉप 4 बल्लेबाजों को लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने उठाए सवाल

Nitesh
Photo Credit - Twitter
Photo Credit - Twitter

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की संभावनाओं को लेकर चिंता जाहिर की है। इसके साथ ही उन्होंने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों पर भी सवाल उठाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया को हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। 5 में से 4 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार झेलनी पड़ी। इसके अलावा दूसरे वनडे मैच में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज क्रिकेटर मौजूद नहीं थे।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान ब्रैड हॉग ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "मैं ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर की बैटिंग को लेकर काफी चिंतित हूं। वे ज्यादातर वॉर्नर, मैक्सवेल और फिंच पर निर्भर हैं। मुझे नहीं पता कि स्मिथ उपलब्ध हैं या नहीं और टॉप 4 का फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप के लिए कॉन्फिडेंस देता है या नहीं।"

ब्रैड हॉग के मुताबिक ग्रुप 1 से वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं। उन्होंने आगे कहा, "वेस्टइंडीज के पास पावर गेम है और टी20 फॉर्मेट में उन्हें रोकना काफी मुश्किल होता है। इस फॉर्मेट में वो काफी डॉमिनेट करते हैं। इसलिए वो सेमीफाइनल में जरूर जगह बनाएंगे। इसके अलावा अपने आक्रामक खेल की वजह से इंग्लैंड भी साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को आसानी से मात दे देगा।"

अफगानिस्तान दिग्गज टीमों को कर सकती है अपसेट - ब्रैड हॉग

ब्रैड हॉग के मुताबिक ग्रुप 2 से इंडिया और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में जा सकती हैं। उन्होंने आगे कहा "मेरे हिसाब से इंडिया और न्यूजीलैंड की टीमें इस ग्रुप से सेमीफाइनल में जा सकती हैं। जिस तरह से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में जबरदस्त प्रदर्शन किया उससे लगता है कि उनके पास मिडिल ऑर्डर के बेहतरीन बल्लेबाज नहीं हैं। अफगानिस्तान की टीम इन तीनों टीमों को अपसेट कर सकती है और सेमीफाइनल में जगह बना सकती है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment