Create

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी एशिया कप से बाहर

ऊँगली में चोट की वजह से इस बांग्लादेशी खिलाड़ी को बाहर होना पड़ा
ऊँगली में चोट की वजह से इस बांग्लादेशी खिलाड़ी को बाहर होना पड़ा
reaction-emoji
निरंजन

एशिया कप (Asia Cup) से पहले बांग्लादेश की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। नुरुल हसन ऊँगली की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बीसीबी ने चोट की पुष्टि करते हुए कहा है कि हसन को ठीक होने में कुछ सप्ताह का समय लगेगा। ऐसे में वह एशिया कप के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीबी के मुख्य फिजिशियन ने कहा कि रैफल्स अस्पताल में आज दोपहर हैंड सर्जन डॉ एंथनी फू द्वारा हसन की बायीं तर्जनी पर एक बंद कट और पिनिंग प्रक्रिया की गई। उनके तीन से चार सप्ताह में रिकवर होने का अनुमान है।

नुरुल के अलावा चोट की सूची में अन्य खिलाड़ियों में लिटन दास (हैमस्ट्रिंग), मुस्तफिजुर रहमान (टखने), मुशफिकुर रहीम (अंगूठे) और शोरफुल इस्लाम (घुटने) शामिल हैं। जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हुए यासिर अली और मोहम्मद सैफुद्दीन को भी चयन के लिए फिटनेस टेस्ट पास करना होगा।

जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 टीम के कप्तान नियुक्त किए गए नुरुल को हरारे में तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच के दौरान चोट लग गई थी। बाद में उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया था। एशियाई क्रिकेट परिषद ने बीसीबी को अपनी एशिया कप टीम को अंतिम रूप देने के लिए एक एक्सटेंशन दिया है, चोट की चिंताओं के कारण टीम घोषणा में देरी हुई।

बांग्लादेश की टीम का हालिया प्रदर्शन काफी खराब रहा है। टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हैं और लगातार हार का सामना भी करना पड़ा है। बांग्लादेश की टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि कई अहम खिलाड़ियों के बगैर बांग्लादेश की टीम के लिए टूर्नामेंट में मुश्किलें होने वाली हैं। देखना होगा कि एशिया कप में टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...