Create
Notifications

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी जिम्बाब्वे दौरे से हुआ बाहर 

New Zealand v Bangladesh - 2nd ODI
New Zealand v Bangladesh - 2nd ODI
Neeraj

बीती रात जिम्बाब्वे को दूसरे टी20 में सात विकेट से हराने के बाद बांग्लादेश की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल टी20 टीम के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन (Nurul Hasan) उंगली में चोट लगने के कारण सीरीज के बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं। दूसरे टी20 मैच के दौरान विकेट कीपिंग करते समय उन्हें यह चोट लगी थी। बांग्लादेश टीम के फिजियो ने बताया,

हमने एक एक्सरे कराया था जिसमें उनकी उंगली में फ्रैक्चर सामने आया है। ऐसी चोट से पूरी तरह ठीक होने में तीन सप्ताह का समय लगता है और यही कारण है कि वह मंगलवार को होने वाले आखिरी टी20 और इसके बाद होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

पहले टी20 में नुरुल ने बनाया था टी20 इंटरनेशनल में अपना सर्वोच्च स्कोर

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने अपने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है और यही कारण था कि नुरुल को टीम का कप्तान बनाया गया था। टी20 टीम के नियमित कप्तान महमूदुल्लाह को भी इस सीरीज के लिए आराम दिया गया था। इसके अलावा सीनियर खिलाड़ियों मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन को भी इस सीरीज से ब्रेक मिला था।

पहले टी20 में भले ही बांग्लादेश को 17 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस मैच में नुरुल ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। एक छोर से लगातार विकेट गिर रहे होने के बावजूद नुरुल ने दूसरे छोर से आक्रामक पारी खेली थी। उन्होंने 26 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए थे जिसमें एक चौका और 4 छक्के शामिल रहे थे। 28 साल के नुरुल ने बांग्लादेश के लिए अब तक 35 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने लगभग 15 की औसत के साथ 313 रन बनाए हैं। नुरुल ने अब तक कोई भी अर्धशतक नहीं लगाया है। इस फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक-रेट लगभग 117 का रहा है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...