Create

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने टीम के खिलाड़ियों से किया खास अनुरोध 

बांग्लादेश का छोटे प्रारूप में काफी खराब प्रदर्शन रहा है
बांग्लादेश का छोटे प्रारूप में काफी खराब प्रदर्शन रहा है
reaction-emoji
Prashant Kumar

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज (ZIM vs BAN) के हार के बाद बांग्लादेश की टीम के ऊपर लगातार सवाल उठ रहे हैं। टीम के कप्तान नुरुल हसन (Nurul Hasan) ने भी स्वीकार किया कि छोटे प्रारूप में खिलाड़ियों को अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाने की जरूरत है। बांग्लादेश को पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था और अब उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ भी सीरीज में 1-2 से हार मिली।

लगातार दो टी20 सीरीज हारने वाली बांग्लादेश के लिए अगली चुनौती एशिया कप 2022 होने वाली है, जिसकी शुरुआत 27 अगस्त से यूएई में होनी है। इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी मजबूत टीमें भी शामिल होंगी।

बांग्लादेश को अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 30 अगस्त को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेलना है। टीम जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करना चाहेगी।

बांग्लादेश के कप्तान नुरुल हसन को उम्मीद है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली सीरीज हार का प्रभाव टीम के एशिया कप के अभियान में नहीं देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा,

हमारे पास टी20 में सुधार की काफी गुंजाइश है। श्रीलंका और अफगानिस्तान दोनों ही बहुत अच्छे विरोधी हैं। अगर हम अपना शत-प्रतिशत दें और कमी वाले क्षेत्रों में कुछ सुधार करें, तो परिणाम अच्छे होंगे। हमें सुधार के क्षेत्रों पर ध्यान देने की जरूरत है ताकि हम एशिया कप और वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। एशिया कप में अभी काफी समय है। एक अलग टूर्नामेंट। मुझे नहीं लगता कि इसका कोई असर होगा।

नुरुल हसन ने अपनी चोट को लेकर भी दिया अपडेट

नुरुल हसन को जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के दौरान ऊँगली में चोट लग गई थी और इसी वजह से वह निर्णायक मुकाबले में नहीं खेले। अपनी चोट को लेकर उन्होंने कहा कि इसे सही होने में अभी तीन सप्ताह का समय लगेगा। नुरुल ने आगे कहा,

मैं एशिया कप से पहले ठीक होने की उम्मीद करता हूं। कल (डॉक्टर के साथ) अपॉइंटमेंट है। यह इस पर निर्भर करता है। उम्मीद है कि मैं 3 हफ्ते में ठीक हो जाऊंगा। एक फ्रैक्चर है, हड्डी थोड़ा डिस्प्लेस्ड है। मैं कल से आज थोड़ा बेहतर हूँ।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...