Create

आयरलैंड, नीदरलैंड्स और स्कॉटलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम की हुई घोषणा 

नीदरलैंड्स के स्पिनर माइकल रिपन को न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में जगह दी है
नीदरलैंड्स के स्पिनर माइकल रिपन को न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में जगह दी है

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) मौजूदा समय में इंग्लैंड दौरे पर है लेकिन इस दौरे के बाद टीम को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज, स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और एकमात्र वनडे तथा नीदरलैंड्स के खिलाफ भी टी20 सीरीज खेलनी है। इन सभी सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। आयरलैंड के खिलाफ टीम की कप्तानी टॉम लैथम करेंगे, जबकि कीवी टीम सभी टी20 मैच मिचेल सैंटनर की अगुवाई में खेलेगी।

नीदरलैंड्स के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके लेग स्पिनर माइकल रिपन को न्यूजीलैंड ने अपने स्क्वाड में शामिल किया है। यह खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैचों के लिए स्क्वाड का हिस्सा नहीं है लेकिन अन्य सभी मैचों में उपलब्ध रहेगा।

ग्लेन फिलिप्स को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है। वहीं तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को वनडे और टी20 दोनों स्क्वाड में जगह मिली है। उन्होंने पांच से कोई वनडे नहीं खेला है। फिन एलन और बेन सियर्स को भी वनडे डेब्यू का मौका मिल सकता है।

इंग्लैंड के दौरे पर शामिल कप्तान केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और डेवोन कॉनवे को आराम दिया गया है।

आयरलैंड में वनडे मैचों का समापन करने के बाद लैथम, हेनरी निकोल्स, मैट हेनरी, विल यंग और जैकब डफी स्वदेश लौटेंगे और सैंटनर कप्तानी की भूमिका में दिखेंगे।

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का स्क्वाड

टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकर, विल यंग।

आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज के न्यूजीलैंड का स्क्वाड

मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), लोकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनेर।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment