Create

न्यूजीलैंड का FTP आया सामने, 2023-27 में छोटी टीमों के खिलाफ भी खेलेंगे ढेर सारे मैच 

न्यूजीलैंड का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहने वाला है
न्यूजीलैंड का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहने वाला है

आईसीसी (ICC) ने 2023-27 के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली है और इसी के साथ न्यूजीलैंड का FTP भी सामने आ चुका है। कीवी टीम को अगले चार सालों में काफी क्रिकेट खेलनी है, जिसकी शुरुआत वे इंग्लैंड दौरे से करेंगे जहाँ उन्हें सीमित ओवरों के मैच खेलने हैं। इसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत उनकी पहली सीरीज बांग्लादेश में होगी। इस दौरे पर टीम को दो टेस्ट खेलने हैं।

न्यूजीलैंड के कार्यक्रम पर नजर डालें तो उन्हें अगले दो साइकिल में 32 टेस्ट, 46 वनडे और 57 टी20 मुकाबले खेलने हैं। कुल मिलकर वे 135 मुकाबले खेलेंगे। हालाँकि कब कौन सी सीरीज खेली जाएगी, इसका कार्यक्रम निर्धारित होना बाकी है।

2024 की शुरुआत में न्यूजीलैंड दो-दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को होस्ट करेगा। सितम्बर से अक्टूबर के बीच न्यूजीलैंड टीम अफगानिस्तान, श्रीलंका और भारत के खिलाफ अवे टेस्ट मैच खेलेगी। वहीँ साल के आखिरी में इंग्लैंड भी दौरे पर आएगा।

2025-27 WTC के अंतर्गत के न्यूजीलैंड अपने घर पर भारत, श्रीलंका और वेस्टइंडीज को होस्ट करेगी। वहीँ ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान के दौरे पर भी जाएगी।

न्यूजीलैंड की अन्य प्रतिबद्धताओं में 2023-27 के साइकिल के दौरान अफगानिस्तान, आयरलैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ अवे टेस्ट शामिल हैं। वहीँ टीम को चार पांच मैचों की टी20 सीरीज शामिल हैं जिसमें भारत के खिलाफ दो तथा इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ एक-एक शामिल हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment