एम एस धोनी ने तिरंगे को ज़मीन पर गिरने से बचाया, जीता करोड़ों भारतीयों का दिल

Enter caption

न्यूज़ीलैंड में क्रिकेट मैच के दौरान मैदान में एक दिलचस्प घटना हुई, जिसे देखकर दुनियाभर के क्रिकेट फ़ैंस मंत्रमुग्ध हो गए। महेंद्र सिंह धोनी का एक फ़ैन सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए मैदान में आ गया। उस फ़ैन ने मैदान में मौजूद माही के पैर छुए, तभी उस दर्शक के हाथ में मौजूद तिरंगा झंडा ज़मीन में गिरने लगा। लेकिन कहते है न, कि माही का दिमाग और हाथ बिजली की गति से काम करते हैं। धोनी ने बेहद तेज़ी से भारतीय झंडे को ज़मीन पर गिरने से बचा लिया।

ये घटना तब की है जब हैमिल्टन में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जा रहा था। भारत को इस मैच में 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था, लेकिन टीम इंडिया ये मैच 4 रन से हार गई और इसके साथ ही कीवी टीम ने सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली। मैच में धोनी ने तिरंगे को जो सम्मान दिया उसकी वजह से उन्हें ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफ़ी तारीफ़ें मिल रही हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक ये 14वीं ऐसी घटना है जब स्टेडियम में कोई दर्शक सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए मैदान में आया और धोनी के पैर छुए। न्यूज़ीलैंड में ऐसा पहली बार हुआ है, लेकिन भारत में ये 13 बार हो चुका है। न्यूज़ीलैंड के दर्शक ये मान रहे थे कि उनके देश में माही आख़िरी बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं। ऐसे में वो माही के सम्मान में पोस्टर लगाए हुए थे।

भारत भले ही ये मैच हार गया था, लेकिन माही ने इस मैच में जो किया हो सदियों तक याद किया जाएगा। कई बार कम रन की हार बड़ी हार से ज़्यादा तकलीफ़ देती है, लेकिन माही ने तिरंगे की जो लाज रखी है वो भारतीय फ़ैंस के दिल में हार के दर्द को ज़रूर कम कर देगी। धोनी के लिए फैंस के दिलों में जो इज़्ज़त है वो अब और भी बढ़ गई होगी।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now