संन्यास लेने के बावजूद न्यूजीलैंड के प्रमुख खिलाड़ी ने मैच के दौरान की फील्डिंग, फैंस की खास प्रतिक्रिया आई सामने

नील वैगनर मैदान में फील्डिंग करने के लिए पहुंचे
नील वैगनर मैदान में फील्डिंग करने के लिए पहुंचे

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन टेस्ट मैच के दौरान दिग्गज तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) फील्डिंग करने के लिए मैदान में आए। वैगनर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने इस सीरीज के आगाज से पहले ही संन्यास लिया था लेकिन वो सब्सीट्यूट फील्डर के तौर पर मैदान में उतरे। इस दौरान कीवी फैंस ने उनका जोरदार स्वागत किया।

नील वैगनर ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्हें इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन ये भी कहा गया था कि प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलेगा। इसके बाद वैगनर ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था।

नील वैगनर 69वें ओवर में फील्डिंग के लिए मैदान में आए

हालांकि पहले टेस्ट मैच के लिए वैगनर अभी भी टीम का हिस्सा हैं। उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से पहले रिलीज किया जाएगा। वैगनर ने नेट सेशन के दौरान गेंदबाजी भी की थी। इसके बाद मैच के दौरान 69वें ओवर में सब्सीट्यूट फील्डर के तौर पर फील्डिंग करने के लिए भी आए। इस दौरान फैंस ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

आपको बता दें कि नील वैगनर ने अपना टेस्ट डेब्यू जुलाई 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। वहीं उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेडन पार्क मैदान में खेला था। उन्होंने अपने पूरे करियर में कुल मिलाकर 64 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान नील वैगनर ने 260 विकेट लिए। उन्होंने 9 बार पांच विकेट हॉल लेने का कारनामा किया। न्यूजीलैंड की तरफ से वो पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

नील वैगनर के मुताबिक उनके लिए संन्यास का फैसला लेना आसान नहीं था लेकिन उन्हें लगा कि रिटायरमेंट का यही सही समय है। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड टीम के लिए मैंने टेस्ट क्रिकेट खेलने के हर एक लम्हे का पूरा लुत्फ उठाया। एक टीम के तौर पर हमने जो कुछ भी हासिल किया, उस पर मुझे पूरा गर्व है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता