Create
Notifications

न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में नीदरलैंड्स को दी मात, विल यंग का शानदार शतक

NZ vs NED, 1st ODI (PIC - Getty Images)
NZ vs NED, 1st ODI (PIC - Getty Images)
reaction-emoji
Prashant Kumar

न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच माउंट मौंगानुई में तीन मैचों की वनडे सीरीज (NZ vs NED) के पहले मैच में कीवी टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स ने 49.4 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 202 रन बनाये। जवाब में न्यूजीलैंड ने 38.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 204 रन बनाते हुए लक्ष्य प्राप्त कर लिया। विल यंग को नाबाद शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स के बल्लेबाज कीवी तेज गेंदबाजों के सामने मुश्किलों में नजर आये और टीम ने महज 45 रन के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए। यहां से माइकल रिपन और पीटर सीलर ने डटकर बल्लेबाजी की और अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। सीलर 43 रन बनाकर आउट हुए, जबकि रिपन अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे और टीम के लिए सर्वाधिक 67 रन बनाये। इन दोनों के आउट होने के बाद अन्य कोई बल्लेबाज ज्यादा योगदान नहीं दे पाया और पूरी टीम निर्धारित ओवर से दो गेंद पहले ही 202 के स्कोर पर सिमट गई। न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू मैच खेल रहे ब्लेयर टिकनर ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। वहीं काइल जेमिसन ने भी 3 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब रही और अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल 2 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से दूसरे सलामी बल्लेबाज हेनरी निकल्स ने विल यंग के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 171 गेंदों में 162 रन जोड़े। निकल्स अर्धशतक पूरा करने के बाद 57 रन बनाकर आउट हुए। आखिरी वनडे सीरीज खेल रहे रॉस टेलर भी 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इन सब के बीच यंग ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और अपने वनडे करियर का पहला शतक बनाया। इस तरह न्यूजीलैंड ने 204/3 का स्कोर बनाकर 69 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की। यंग 103 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं कप्तान टॉम लैथम भी 8 रन बनाकर नाबाद लौटे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...