Create
Notifications

रॉस टेलर को मिली यादगार विदाई, न्यूज़ीलैंड ने आखिरी वनडे में भी नीदरलैंड्स को हराया

NZ vs NED, 3rd ODI (Pic - Getty Images)
NZ vs NED, 3rd ODI (Pic - Getty Images)
reaction-emoji
Prashant Kumar

हैमिल्टन में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड्स को 115 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट विकेट खोकर 333 रन बनाये थे। जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 42.3 ओवर में ही 218 रन पर ऑलआउट हो गई। विल यंग को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया और सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया। अंतिम वनडे में जीत से कीवी टीम ने 3-0 से सीरीज जीत दर्ज की और दिग्गज रॉस टेलर (Ross Taylor) को आखिरी मैच में जीत के साथ शानदार विदाई दी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम की शुरुआत खराब रही और हेनरी निकल्स 2 रन बनाकर आउट हुए। यहां से दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने विल यंग के साथ मोर्चा संभाला और दोनों ने 203 रन जोड़े। इस दौरान गप्टिल ने अपना शतक पूरा किया और वह 106 रन बनाकर आउट हुए। रॉस टेलर अपने आखिरी मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 14 रन बनाकर आउट हुए। यंग ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सीरीज में अपना दूसरा शतक जड़ा और 120 रन बनाये। पिछले मैच में शतक बनाने वाले टॉम लैथम ने 23 रन बनाये। इस तरह न्यूजीलैंड ने पूरे ओवर खेलते हुए 333/8 का स्कोर बनाया। नीदरलैंड्स के लिए उनके चार गेंदबाजों ने 2-2 सफलताएं हासिल की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स के लिए स्टीफन माईबर्ग और मैक्स ओ'डॉड ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े। इस साझेदारी को कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने तोड़ा और उन्होंने माईबर्ग को 64 के निजी स्कोर पर चलता किया। ओ'डॉड भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। विक्रमजीत सिंह और बास डी लीड ने क्रमशः 25 और 21 रन बनाये। इन दोनों को मैट हेनरी ने अपना शिकार बनाया। कप्तान पीटर सीलार खाता भी नहीं खोल पाए। निचले क्रम में लोगान वैन बीक ने कुछ देर टिकने का प्रयास किया लेकिन वह भी 32 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह नीदरलैंड्स की टीम पूरे ओवर खेले बिना ही 218 रन बनाकर आउट हो गई। कीवी टीम के लिए हेनरी ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...