अगर ट्रेंट बोल्ट वर्ल्ड कप में नहीं खेलते हैं तो मुझे काफी हैरानी होगी...न्यूजीलैंड से आया बयान

Nitesh
Australia v New Zealand - ICC Men
Australia v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड व्हाइट ने कहा है कि अगर ट्रेंट बोल्ट वनडे वर्ल्ड कप में नहीं खेलते हैं तो फिर उन्हें काफी हैरानी होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि बोल्ट भारत में होने वाले मेगा टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे।

दरअसल ट्रेंट बोल्ट इस वक्त न्यूजीलैंड क्रिकेट के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं। ट्रेंट बोल्ट ने पिछले साल खुद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज किये जाने की मांग की थी, जिसे बोर्ड ने स्वीकार भी कर लिया था। बोल्ट ने कहा था कि वह अपनी फैमिली के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते हैं और दुनिया भर की डोमेस्टिक लीग्स में भी खेलना चाहते हैं। हालांकि इसके बावजूद जब जरूरत पड़ेगी तो वह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। ट्रेंट बोल्ट अब दुनिया भर की टी20 लीग्स में ही खेलते हैं लेकिन उन्होंने कीवी टीम के लिए वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जाहिर की थी।

ट्रेंट बोल्ट से हमारी बातचीत काफी सकारात्मक रही है - डेविड व्हाइट

वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड व्हाइट ने भी बोल्ट के वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा "पिछले कुछ हफ्तों और महीनों में हमारी ट्रेंट बोल्ट से काफी बातचीत हुई है। हमारी उनके साथ बातचीत काफी सकारात्मक रही थी। मुझे काफी हैरानी होगी अगर वो वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम के लिए नहीं खेलते हैं।"

आपको बता दें कि बोल्ट ने इससे पहले वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था कि निश्चित तौर पर मैं वर्ल्ड कप में खेलने के लिए बेताब हूं। इस कैलेंडर में ये सबसे बड़ा इवेंट है। इस वक्त मेरा फोकस पूरी तरह से आईपीएल पर है और अगर चीजें सही गईं तो मैं 100 प्रतिशत वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now