Video: ओडियन स्मिथ ने खेला जबरदस्त शॉट, मौजूदा T20 वर्ल्ड कप का जड़ा दूसरा सबसे बड़ा छक्का 

आयरलैंड के खिलाफ मैच में वेस्टइंडीज खिलाड़ी ओडियन स्मिथ
आयरलैंड के खिलाफ मैच में शॉट खेलते ओडियन स्मिथ

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में आज फर्स्ट राउंड के आखिरी मैच खेले जा रहे हैं। इसी कड़ी में एक मैच वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ (Odean Smith) ने एक अविश्वसनीय शॉट खेला और मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप का अबतक का दूसरा सबसे बड़ा छक्का लगाया। इस शॉट की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ओडियन स्मिथ के इस शॉट की वीडियो शेयर की है। वीडियो वेस्टइंडीज की पारी के आखिरी ओवर का है जिसमें स्मिथ ने यह शॉट खेला। आयरलैंड की तरफ से आखिरी ओवर मार्क अडेयर करने आए। ओवर की दूसरी गेंद उन्होंने ओडियन स्मिथ को एक फुल टॉस फेंकी जिस पर स्मिथ ने डीप मिड विकेट पर एक बड़ा शॉट खेल दिया। गेंद हवा में काफी दूर गई और 106 मीटर लम्बा छक्का दर्ज हुआ। इससे पहले यूएई के जुनैद सिद्दकी ने सबसे बड़ा 109 मीटर का छक्का लगाया था।

ओडियन स्मिथ की इस वीडियो को शेयर करते हुए आईसीसी ने लिखा,

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अबतक का दूसरा सबसे बड़ा छक्का।

बता दें, इस मैच में वेस्टइंडीन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज अपने 20 ओवरों में 146 रन ही बना पाई। टीम की तरफ से ब्रैंडन किंग ने सर्वाधिक 62 रन बनाए। वहीं, जॉनसन चार्ल्स ने 24 और ओडियन स्मिथ ने नाबाद 19 रन बनाए। आयरलैंड के गेंदबाज गैरेथ डेलानी ने कमाल की गेंदबाजी की और अपने 4 ओवरों में 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड टीम ने केवल एक विकेट खोकर 17.3 ओवरों में ही जीत हासिल कर ली। उनके ओपनर्स पॉल स्टर्लिंग ने नाबाद 66 और एंड्रू बैलबर्नी ने 37 रन बनाए। बैलबर्नी के आउट होने के बाद लोरकान टकर बल्लेबाजी करने आए और नाबाद 45 रन बनाकर अपनी टीम को सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करवाने में अहम भूमिका निभाई। इसी के साथ दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज इस बार सुपर 12 का हिस्सा बनने में नाकाम रही।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now