Create

ओमान ने आईसीसी वर्ल्ड कप लीग मैच में पापुआ न्यू गिनी को 110 रन से हराया

ओमान की टीम ने गेंदबाजी में ज्यादा बेहतर खेल का प्रदर्शन किया
ओमान की टीम ने गेंदबाजी में ज्यादा बेहतर खेल का प्रदर्शन किया

ओमान (Oman) ने आईसीसी वर्ल्ड कप लीग 2 के दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) को 110 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी बल्लेबाजी हुए ओमान की टीम ने 7 विकेट पर 250 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पापुआ न्यू गिनी की टीम 43वें ओवर में 140 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई।

पापुआ न्यू गिनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह बिलकुल सही साबित हुआ। ओमान के ओपनर जतिन्दर सिंह 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद कश्यप प्रजापति 22 रन बनाकर आउट हो गए। आकिब इलियास ने 34 रन बनाए। इसके बाद अयान खान और जीशान मकसूद ने मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। अयान खान 44 और जीशान मकसूद 26 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से सूरज कुमार ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। वह 62 रन के निजी स्कोर पर नाबाद रहे। अंत में नसीम ख़ुशी ने भी 27 रन बनाए और टीम ने 7 विकेट पर 250 रन का स्कोर हासिल किया। पापुआ न्यू गिनी के लिए काबुआ मोरिया ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए पापुआ न्यू गिनी की शुरुआत खराब रही और टोका बिना खाता खोले आउट हो गए। लेगा सियाका ने बेहतरीन शुरुआत की थी लेकिन वह भी 22 रन बनाकर आउट हो गए। चार्ल्स अमिनी 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विकेट गिरने शुरू हो गए। कप्तान अस्साद वाला ने 27 रन बनाए और निचले क्रम से जेसन किला ने 36 रन बनाए। अन्य कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया और पूरी टीम 140 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। ओमान के लिए जीशान मकसूद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

ओमान: 250/7

पापुआ न्यू गिनी: 140/10

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment