नामीबिया को मिली चौंकाने वाली हार, 9 साल बाद गंवाया ओमान के खिलाफ T20I मुकाबला

(Photo Courtesy: Cricket Namibia)
(Photo Courtesy: Cricket Namibia)

अल अमीरात में खेले गए दूसरे T20I मुकाबले में ओमान ने नामीबिया (Oman vs Namibia) को 6 रनों से हराकर पांच मैचों की T20I सीरीज 1-1 से बराबर की। पहले खेलते हुए ओमान की टीम ने 20 ओवर में 137/7 का स्कोर बनाया था, जवाब में नामीबिया की टीम पूरे ओवर खेलकर 131/9 का ही स्कोर बना सकी। हार के बावजूद नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (56 गेंद 58 और 3/7) को बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पांचवें ओवर में 34 के स्कोर पर अपना पहला विकेट कश्यप प्रजापति के रूप में गंवाया, जो 22 गेंदों में चार चौकों की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे ओपनर प्रतीक अठावले और आकिब इलियास के बीच दूसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी हुई, जिससे स्कोर 83 तक पहुंचा लेकिन इलियास 23 रन बनाकर 12वें ओवर में गेरहार्ड इरास्मस का शिकार बने। इसी ओवर में प्रतीक भी आउट हो गए और उनके बल्ले से 26 गेंदों में 38 रनों की पारी आई।

यहाँ से कप्तान ज़ीशान मक़सूद (7) और खालिद कइल (5) भी जल्दी निपटा गए। इस तरह ओमान ने 21 रनों में चार अहम विकेट गंवा दिए, जिससे पारी लड़खड़ा गई। अयान खान ने 22 गेंदों में नाबाद 22 रनों का योगदान दिया। वहीं, रफीउल्लाह ने 8 गेंदों में 15 रन बनाये। इनके योगदान से ओमान की टीम 130 पार का स्कोर बनाने में सफल रही। नामीबिया की तरफ से गेरहार्ड इरास्मस और रुबेन ट्रंपलमैन ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबिया की शुरुआत ख़राब रही और टीम ने 50 रनों के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए। गेरहार्ड इरास्मस और डेविड वीजे ने पांचवें विकेट के लिए 34 गेंदों में 47 रन जोड़ते हुए स्कोर को 90 के पार पहुँचाया। वीजे ने 14 रन बनाये और 16वें ओवर में 93 के स्कोर पर आउट हुए। इरास्मस अर्धशतक जड़ने में सफल रहे लेकिन 58 रन बनाकर 17वें ओवर में आउट हो गए। निचले क्रम के बल्लेबाज ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए। वहीं, टी लुंगामेनी ने 4 गेंदों में नाबाद 12 रन बनाये लेकिन टीम लक्ष्य से दूर रह गई। ओमान की तरफ से मेहरान खान को सर्वाधिक तीन विकेट मिले।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar