डेविड वीजे की टीम को ओमान के खिलाफ मिली T20I मुकाबले में करारी हार, ओपनिंग बल्लेबाज ने की छक्कों की बारिश

नसीम ख़ुशी ने शानदार पारी खेली (Photo Courtesy: Peter Della Penna)
नसीम ख़ुशी ने शानदार पारी खेली (Photo Courtesy: Peter Della Penna)

अल अमीरात में खेले गए तीसरे T20I में ओमान ने नामीबिया (Oman vs Namibia) को 53 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से हराते हुए पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। पहले खेलते हुए नामीबिया की टीम 20 ओवर में 101/8 का ही स्कोर बना पाई, जवाब में ओमान की टीम ने 11.1 ओवर में 104/2 का स्कोर बनाया। ओमान के ओपनर नसीम ख़ुशी (40 गेंद 66 और 2 कैच) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ओमान ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया की शुरुआत धीमी और खराब रही। पारी के तीसरे ओवर में 3 के स्कोर पर पहले विकेट के रूप में मलान क्रूगर आउट हुए, जिन्होंने 2 रन बनाये। जेपी कोटज़े ने 23 गेंदों में 18 रनों की पारी खेली और आठवें ओवर में 34 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। कप्तान गेरहार्ड इरास्मस के बल्ले से 17 गेंदों में 15 रन आये। जेन ग्रीन 5 और डेविड वीजे 2 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए, जिससे स्कोर 55/5 हो गया।

यहाँ से रुबेन ट्रंपलमैन ने 26 और यान फ्राइलिंक ने 22 रनों का योगदान दिया, जिससे टीम का स्कोर 100 के करीब पहुंचा। बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़ 7 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह नामीबिया की टीम 101 के स्कोर तक पहुँचने में सफल रही। ओमान की तरफ से फ़य्याज़ बट, मोहम्मद नदीम और कप्तान आकिब इलियास ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओमान को नसीम ख़ुशी ने जतिंदर सिंह के साथ मिलकर 46 रनों की शुरुआत दिलाई। जतिंदर ने सिर्फ 7 रन बनाये और छठे ओवर में आउट हुए। नसीम ने 40 गेंदों में तीन चौके और छह छक्के लगाते हुए 66 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाकर 98 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। आकिब इलियास ने 13 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाते हुए अयान खान (2*) के साथ मिलकर ओमान को 11वें ओवर में ही जीत दिला दी। नामीबिया की तरफ से बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़ और डायलन लीचर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now