नामीबिया का निर्णायक T20I मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन, कप्तान ने तूफानी पारी के बाद गेंद से कमाल दिखाकर दिलाई जीत

(Photo Courtesy: Times of Oman)
(Photo Courtesy: Times of Oman)

अल अमीरात में खेले गए पांचवें और निर्णायक T20I मुकाबले में नामीबिया ने ओमान को 62 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम की। पहले खेलते हुए नामीबिया की टीम ने 20 ओवर में 212/3 का स्कोर बनाया, जवाब में ओमान की टीम 18.3 ओवर में 150 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (29 गेंद 64* और 2/22) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया की शुरुआत जबरदस्त रही। जेपी कोट्जे और मलान क्रूगर की ओपनिंग जोड़ी ने 76 रन जोड़े। कोट्जे ने 37 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की बदौलत 48 रन बनाये। वहीं, क्रूगर ने 28 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली, जिसमें एक चौका और पांच छक्के शामिल रहे। यान फ्राइलिंक 14 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से गेरहार्ड इरास्मस की धुआंधार बल्लेबाजी देखने को मिली और उन्होंने डेविड वीजे के साथ अपनी टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। इरास्मस ने 29 गेंदों में दो चौके और छह छक्के लगाते हुए नाबाद 64 रन बनाये। वहीं, वीजे ने 17 गेंदों में नाबाद 29 रन बनाये। ओमान की तरफ से आकिब इलियास ने दो विकेट लिए।

ओमान के दो बल्लेबाजों को छोड़कर अन्य सभी हुए फ्लॉप

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओमान की शुरुआत खराब रही और कश्यप प्रजापति सिर्फ 2 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से नसीम ख़ुशी और आकिब इलियास के बीच दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी का अंत 99 के स्कोर पर हुआ और नसीम 28 गेंदों में 49 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान जीशान मक़सूद भी खास कमाल नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर चलते बने। इलियास अर्धशतक जड़ने में सफल रहे लेकिन वह भी 51 के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

यहाँ से ज्यादातर बल्लेबाज सिंगल डिजिट स्कोर बनाकर आउट हुए। मेहरान खान ने 10 और समय श्रीवास्तव ने नाबाद 10 रन बनाये। लगातार विकेटों के कारण ओमान की पारी 19वें ओवर में समाप्त हो गई। नामीबिया की तरफ से बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़ ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, गेरहार्ड इरास्मस को भी दो सफलताएं मिलीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now