पापुआ न्यू गिनी ने वनडे मैच में ओमान को दिया जबरदस्त झटका, सीरीज का हुआ रोमांचक अंत

Oman vs PNG - One Day Match (Photo - Fancode Screenshot)
Oman vs PNG - One Day Match (Photo - Fancode Screenshot)

पापुआ न्यू गिनी की टीम 2 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए ओमान के दौरे पर है। टी20 मैच अंतरराष्ट्रीय होंगे, लेकिन पापुआ न्यू गिनी के पास से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय का दर्जा चले जाने की वजह से दोनों वनडे मुकाबले अंतरराष्ट्रीय नहीं थे। वनडे मुकाबले 3 और 4 मार्च को खेले गये एवं 2 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही।

3 मार्च को पहले वनडे में ओमान ने पापुआ न्यू गिनी को 4 विकेट से हराया, लेकिन दूसरे मैच में पीएनजी ने मेजबानों को 4 विकेट से हराकर चौंकाया और सीरीज बराबर करवाई। वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज 6 से 8 मार्च तक खेली जाएगी।

पहले वनडे में पापुआ न्यू गिनी की टीम पहले खेलते हुए 47.5 ओवर में सिर्फ 184 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसमें किप्लिन डोरिगा ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाये और बिलाल खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में ओमान ने 38.3 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। अयान खान को 53 रनों की नाबाद पारी के अलावा 2 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरे वनडे में ओमान ने पहले खेलते हुए 49.1 ओवर में 243 रन बनाये, जिसमें शोएब खान ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाये। पापुआ न्यू गिनी की तरफ से चैड सोपर और सेसे बाऊ ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में पीएनजी ने 49.1 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। लेगा सियाका ने 70 रनों की बढ़िया पारी खेली, वहीं हिरी हिरी को 66 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

2 मैचों की वनडे सीरीज में ओमान के शोएब खान ने सबसे ज्यादा 97 रन बनाये, जिसमें एक अर्धशतक शामिल था। गेंदबाजी में ओमान के अयान खान और बिलाल खान एवं पापुआ न्यू गिनी के चैड सोपर और सेसे बाऊ ने 3-3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar