मुंबई को मिला नया कोच, कोलकाता नाइट राइडर्स के सदस्य को दी गई बड़ी जिम्मेदारी 

ओमकार साल्वी केकेआर के सहायक गेंदबाजी कोच हैं
ओमकार साल्वी केकेआर के सहायक गेंदबाजी कोच हैं

IPL 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सहायक गेंदबाजी कोच के रूप में कार्य कर रहे पूर्व तेज गेंदबाज ओमकार साल्वी (Omkar Salvi) को मुंबई की सीनियर टीम का कोच नियुक्त किया गया है। उनसे पहले यह जिम्मेदारी घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले अमोल मजूमदार संभाल रहे थे। मजूमदार ने दो साल तक यह भूमिका निभाई लेकिन इस बार उन्होंने पद के लिए अप्लाई नहीं किया था। वहीं साल्वी को अभी एक साल के लिए ही अनुबंध दिया गया है।

मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज साल्वी (45) को लालचंद राजपूत की अगुवाई वाली क्रिकेट सुधार समिति (सीआईसी) ने चुना है जो आम तौर पर एमसीए के क्रिकेट से जुड़े सभी फैसले लेती है। साहिल कुकरेजा और प्रीति डिमरी सीआईसी के अन्य सदस्य हैं, जिन्होंने सीनियर कोच पद के लिए सात उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया। समीर दिघे, विनायक माने, विनायक सामंत, प्रदीप सुंदरराम, उमेश पटवाल और अतुल रानाडे अन्य उम्मीदवार थे जिनका सीआईसी ने साक्षात्कार लिया था। इनमें से दिघे एकमात्र टेस्ट खेलने चुके सदस्य थे और उन्हें प्रबल दावेदार भी माना जा रहा था लेकिन अंत में बाजी साल्वी मार ले गए।

साल्वी मुंबई क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए सही व्यक्ति हैं - लालचंद राजपूत

लालचंद राजपूत ने नियुक्ति की पुष्टि करते हुए क्रिकबज को बताया,

जिन उम्मीदवारों ने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया था, उनमें मुझे लगा कि ओमकार सबसे अच्छे व्यक्ति थे। क्योंकि, वह कई वर्षों से आईपीएल में कोच हैं और जानते हैं कि अंतरराष्ट्रीय सहित खिलाड़ियों को कैसे संभालना है। वह आधुनिक तकनीक के साथ भी अच्छी तरह से परिचित हैं। मुझे लगता है कि वह मुंबई क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए सही व्यक्ति हैं।

क्रिकबज के मुताबिक साल्वी ने फ्रेंचाइजी को जानकारी देकर इस पद के लिए आवेदन किया था, जो उन्हें भूमिका मिलने की स्थिति में उन्हें रिलीज करने के लिए सहमत हो गई है। हालाँकि, अभी तक साल्वी से इस मुद्दे पर बात नहीं हो पाई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now