Create
Notifications

आईपीएल 2020: स्लो टर्निंग पिचों पर एम एस धोनी से बेहतर कप्तानी कोई नहीं कर सकता है - संजय मांजरेकर

एम एस धोनी
एम एस धोनी
Nitesh

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने एम एस धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जहां पर पिच स्लो हो और टर्न ले रही हो वहां पर एम एस धोनी से बेहतर कप्तान और कोई नहीं हो सकता है।

संजय मांजेरकर के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के पास इस आईपीएल सीजन पियूष चावला, रविंद्र जडेजा, इमरान ताहिर और मिचेल सैंटनर जैसे दिग्गज गेंदबाज हैं जो यूएई की परिस्थितियों में काफी बेहतर साबित हो सकते हैं। मांजरेकर के मुताबिक इन बेहतरीन स्पिनरों के होने की वजह से सीएसके को काफी फायदा होगा।

ये भी पढ़ें: ब्रैड हॉग ने उन टीमों के नाम बताए जो इस आईपीएल सीजन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं

हिंदुस्तान टाइम्स में लिखे अपने कॉलम में संजय मांजरेकर ने कहा "अगर आप स्पिनरों के नजरिए से देखें तो चेन्नई सुपर किंग्स के पास काफी एडवांटेज है। चेन्नई की पिच भी स्लो टर्नर रहती है, इसलिए उन्होंने उन्हीं प्लेयर्स का चयन किया था जो वहां पर बेहतर प्रदर्शन कर सकें। पियूष चावला को इसी वजह से उन्होंने टीम में शामिल किया था।"

एम एस धोनी इस तरह की परिस्थितियों में बेहतरीन कप्तानी करते हैं - संजय मांजरेकर

मांजरेकर ने आगे लिखा " ऐसी परिस्थितियों में एम एस धोनी काफी बेहतरीन कप्तानी करते हैं। स्लो टर्निंग पिचों पर एम एस धोनी से बेहतर कप्तानी और कोई नहीं कर सकता है। इसके अलावा उनके पास ऐसे बेहतरीन भारतीय बल्लेबाज भी हैं जो ऐसी पिचों पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।"

आपको बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सिंतबर से होगा। पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। सभी टीमें आईपीएल की तैयारियों में जुटी हुई हैं। कोरोना की वजह से इस बार का आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है।

यूएई में आईपीएल का आयोजन होने से स्पिनरों की भूमिका काफी अहम रहने वाली है। दरअसल यूएई की पिचें स्पिनर्स की मददगार होती हैं और जिस भी टीम के पास ज्यादा अच्छे स्पिनर रहेंगे उसके जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

चेन्नई सुपर किंग्स के पास कई दिग्गज स्पिनर हैं और इसीलिए उनके इस सीजन अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है। सीएसके के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के पास भी कई बेहतरीन स्पिनर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों किंग्स इलेवन पंजाब इस आईपीएल सीजन चैंपियन बन सकती है


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...