सिर्फ एक हार से हमारा कुछ नहीं बिगड़ेगा...इंग्लैंड टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान का बड़ा बयान

India Cricket WCup
इंग्लैंड टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम की काफी आलोचना हुई थी। हालांकि पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने इंग्लिश टीम को पूरी तरह से सपोर्ट किया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ एक हार से इंग्लैंड टीम पर उतना असर नहीं पड़ेगा। टीम बेहतरीन तरीके से वापसी करेगी।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और पिछली बार की फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। कीवी टीम ने इस मुकाबले में इंग्लैंड को एकतरफा 9 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी हुए निर्धारित 50 ओवरों में 282/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 37वें ओवर में ही इस टार्गेट को सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड ने 82 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की। इसी वजह से इंग्लैंड का नेट रन रेट भी काफी खराब हो गया है।

इंग्लैंड का दिन उतना अच्छा नहीं रहा - इयोन मोर्गन

इस हार के बावजूद इयोन मोर्गन ने इंग्लैंड टीम पर पूरा भरोसा जताया है। उन्होंने आईसीसी वेबसाइट के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा,

न्यूजीलैंड का दिन काफी अच्छा रहा और इंग्लैंड को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। अगर इंग्लैंड की टीम 30 रन और भी बना देती तो शायद वो उसे तब भी डिफेंड ना कर पाते क्योंकि उनकी गेंदबाजी उतनी अच्छी नहीं रही। इंग्लैंड के बल्लेबाजों को शुरुआत तो अच्छी मिली लेकिन वो उसका फायदा नहीं उठा पाए। कुछ हद तक ये कहें कि न्यूजीलैंड ने उन्हें आउट नहीं किया, बल्कि वो खुद आउट होते चले गए। हालांकि एक चीज तो तय है कि एक हार से इंग्लैंड के वर्ल्ड कप अभियान को झटका नहीं लगा है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी इस मैच में उतनी ज्यादा अच्छी नहीं रही। जो रूट के अलावा बाकी सभी बल्लेबाज अपना विकेट फेंककर चले गए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now