Create
Notifications

दिनेश कार्तिक को सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक बताते हुए केशव महाराज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

केशव महराज ने दिनेश कार्तिक की जबरदस्त पारी के बाद उनकी प्रशंसा की
केशव महराज ने दिनेश कार्तिक की जबरदस्त पारी के बाद उनकी प्रशंसा की
reaction-emoji reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने चौथे टी20 मैच (IND vs SA) में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक जबरदस्त पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने स्वीकार किया कि पूरी तरह लय में होने पर कार्तिक को गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने राजकोट में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक लगाया और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया तथा प्लेयर ऑफ़ द मैच भी बने।

भारत की पारी का 17वां ओवर डालने आये महाराज के खिलाफ कार्तिक ने तीन चौके जड़े। अनुभवी बल्लेबाज ने उनके खिलाफ अलग-अलग एंगल का इस्तेमाल करते हुए चौके जड़े और यह देखकर महाराज भी हैरान नजर आये।

मैच के बाद रिपोर्टर्स से बात करते हुए महाराज ने कार्तिक को सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक बताया। उन्होंने कहा,

वह (कार्तिक) जिस भूमिका को निभा रहे हैं, उसमें वह गंभीर रूप में हैं। वह निश्चित रूप से खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक हैं। वह अपरंपरागत क्षेत्रों में स्कोर करते हैं जिससे उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है। हमने देखा कि वह आईपीएल में मुख्य प्रदर्शन करने वालों में से एक क्यों थे। उन्होंने आज अपनी क्लास दिखाई और असाधारण रूप से अच्छा खेले।

दिनेश कार्तिक ने जड़ा भारत के लिए अपना पहला टी20 अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर सस्ते में निपट गया और टीम का स्कोर 13वें ओवर तक 81/4 हो गया था। नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आये कार्तिक ने शुरू से आक्रामक तेवर अपनाये और मैदान के चारों तरफ अपने शॉट खेले। इस तरह उन्होंने और हार्दिक पांड्या (46) ने मिलकर भारत को मुसीबत से निकाला। कार्तिक 27 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने भारत के लिए अपना पहला टी20 अर्धशतक भी लगाया। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ़्रीकी टीम 87 रन बनाकर आउट हो गई। सीरीज अब 2-2 की बराबरी पर है और पांचवां मैच निर्णायक रहेगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...