Create

विराट कोहली का एक आंकड़ा मुझे काफी हैरान करता है, रवि शास्त्री का बयान

England v India - 3rd Vitality IT20
England v India - 3rd Vitality IT20

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टेस्ट मैचों में कोहली का एक आंकड़ा ऐसा है जिससे वो हैरान हैं। रवि शास्त्री के मुताबिक ये आंकड़ा इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दौरान सामने आया था।

मौजूदा समय में भारतीय टीम के सबसे सफल बल्लेबाज विराट कोहली पिछले कुछ सालों से अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। विराट के साथ-साथ उनके फैंस भी अपने स्टार की फॉर्म में वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पिछले कुछ समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में काफी कम सक्रिय रहने वाले विराट के लिए आगामी कुछ महीने बहुत महत्वपूर्ण होने वाले हैं, जिसमें वह लगातार मैदान में नजर आएंगे। एशिया कप में विराट जरूर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

विराट कोहली ने जितने मुकाबले खेले उसे देखते हुए ब्रेक जरूरी था

वहीं एशिया कप से पहले स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवि शास्त्री ने कोहली के एक रिकॉर्ड पर हैरानी जताई। रवि शास्त्री के मुताबिक वो ये जानकर हैरान रह गए थे कि कोहली ने डेविड वॉर्नर, जो रूट, केन विलियमसन और बाबर आजम से तीन गुना ज्यादा मुकाबले खेले हैं। रवि शास्त्री ने कहा,

एक आंकड़ा जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान सामने आया था उसने मुझे हैरान कर दिया था। अगर पिछले तीन सालों को देखें तो दुनिया के किसी भी टॉप बल्लेबाज जैसे केन विलियमसन, डेविड वॉर्नर, बाबर आजम, विराट कोहली और जो रूट के मुकाबले विराट ने तीन गुना ज्यादा मुकाबले खेले हैं। उन्होंने लगभग 950 मैच खेले थे जबकि दूसरे नंबर पर मौजूद खिलाड़ी के केवल 400 मैच थे। जब आप टीम के कप्तान होते हैं और तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं तो फिर इससे काफी ज्यादा फर्क पड़ता है। इसी वजह से विराट कोहली का ब्रेक लेना जरूरी था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment