Create

जिम्बाब्वे दौरे पर बांग्लादेश की टीम अब सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलेगी

reaction-emoji
Naveen Sharma

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अधिकारी ने कहा है कि अतिरिक्त टी20 मैच को समायोजित करने के लिए उनके आगामी जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे से एक टेस्ट को कम कर दिया गया है। यह दौरा 7 जुलाई से शुरू हो रहा है। बांग्लादेश (Bangladesh) को शुरू में तीन वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय के साथ दो टेस्ट खेलने थे। अब एक ही टेस्ट मैच खेला जाएगा।

क्रिकबज से बातचीत में बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष अकरम खान ने मंगलवार को पुष्टि करते हुए कहा कहा कि उन्होंने आगामी ढाका प्रीमियर लीग को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है। हमने एक टेस्ट कम करते हुए एक टी20 मैच बढ़ा दिया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीबी ढाका प्रीमियर लीग का आगाज 31 मई से कराने की योजना बना रही है। बांग्लादेश की टीम जिम्बाब्वे दौरे के लिए 29 जून को रवाना हो सकती है। रेस्ट और प्रैक्टिस के बाद वे बुलावायो में एकमात्र टेस्ट मैच खेलेंगे।

हरारे में खेले जाएंगे मैच

शुरुआती टेस्ट से पहले मेहमान टीम 3 और 4 जुलाई को दो दिवसीय अभ्यास खेलेगी। वे एकदिवसीय श्रृंखला से दो दिन पहले 14 जुलाई को एक और अभ्यास मैच खेलेंगे। हरारे में 16, 18 और 20 जुलाई को वनडे मैच खेले जाएंगे, जबकि तीन टी20 मैच 23 जुलाई, 25 जुलाई और 27 जुलाई हरारे में ही खेले जाएंगे।

बांग्लादेश की टीम इस समय घरेलू सीरीज में व्यस्त है और श्रीलंकाई टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश में है। पहले मैच में बांग्लादेश की टीम ने मेहमान टीम को 33 रन के अंतर से हरा दिया। दूसरे मैच में श्रीलंका के लिए करो या मरो की स्थिति है। इस मैच में पराजय के साथ मेहमान टीम को सीरीज गंवानी पड़ेगी। ऐसे में उन्हें मैच में जीत दर्ज करना जरूरी है। बांग्लादेश की टीम ने पहले मैच में बेहतर खेल का प्रदर्शन कर जीत दर्ज की थी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...