Hindi Cricket News : ओटिस गिब्सन को दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच पद से हटाया गया

ओटिस गिब्सन
ओटिस गिब्सन

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन को उनके पद से हटा दिया गया है। वह अक्टूबर 2017 से दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ मुख्य कोच के रूप में जुड़े हुए थे। जानकारी के मुताबिक 50 साल के गिब्सन हाल ही में समाप्त हुए विश्वकप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन को लेकर काफी दबाव में थे।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने गिब्सन की कोचिंग में विश्व कप 2019 के ग्रुप चरण मैचों में नौ में से केवल तीन में ही जीत हासिल की थी। बीते रविवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने यह घोषणा की है कि अब वह फुटबॉल स्टाइल का मैनेजमेंट करेगा और इसके लिए नया स्ट्रक्चर भी लागू कर दिया गया है। जिसकी वजह से साउथ अफ्रीका के मुख्य कोच रहे ओटिस गिब्सन की नौकरी चली गई है।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: दक्षिण अफ्रीका के लिए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए फाफ डू प्लेसी, डेल स्टेन भी हुए सम्मानित

इस फैसले के बाद सीएसए को मुख्य कार्यकारी अधिकारी थबांग मोरे और एक्टिंग डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कोरी वैन जिल ने कहा है कि आगामी समय में भारत दौरे पर जाने वाली साउथ अफ्रीका टीम के लिए बोर्ड जल्द ही एक अंतरिम प्रबंधन टीम, चयन पैनल और कप्तान की नियुक्ति भी करेगा।

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका में जन्में और पले-बढ़े इंग्लैंड के पूर्व महान खिलाड़ी केविन पीटरसन ने ओटिस गिब्सन के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम के मुख्य कोच के लिए साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर के नाम का समर्थन किया है। उन्होंने लिखा है, ‘केवल एक आदमी है, जो इस जिम्मेदारी को संभाल सकता है- मार्क बाउचर। उन्होंने यह भी लिखा, ‘उनके पास ट्रॉफी है, वह दुनिया भर में सम्मानित हैं और वह एक बेहद शानदार इंसान भी हैं।’

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now