Create

एबादत हुसैन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश की पहली टेस्ट जीत को लेकर दिया बड़ा बयान

New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 5
New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 5
reaction-emoji
Nitesh

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले प्रमुख गेंदबाज एबादत हुसैन (Ebadot Hossain) ने टीम की जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आने वाली पीढ़ियां इस जीत से प्रेरित होंगी और उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने का मोटिवेशन मिलेगा।

एबादत हुसैन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मौन्गानुई टेस्ट मैच में कुल मिलाकर 7 विकेट चटकाए। उन्होंने पहली पारी में तो एक ही विकेट लिया लेकिन दूसरी पारी में छह विकेट चटका दिए, जिससे बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड को कम स्कोर पर रोकने में कामयाब रही। उनके इस शानदार परफॉर्मेंस के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

इस जीत से आने वाली पीढ़ियां प्रेरणा लेंगी - एबादत हुसैन

जीत के बाद एबादत हुसैन ने कहा कि पूरी टीम ने मिलकर एक लक्ष्य निर्धारित किया हुआ था कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करनी है। पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में उन्होंने कहा "न्यूजीलैंड की धरती पर हमारी टीम पिछले 21 सालों से नहीं जीती थी। इस बार हमने एक लक्ष्य निर्धारित कर रखा था। हमने कहा कि इस बार हमें न्यूजीलैंड को हराना है। वे टेस्ट चैंपियन हैं और अगर हम उन्हें हराने में कामयाब रहते हैं तो फिर हमारी अगली पीढ़ियां इससे काफी प्रेरणा लेंगी।"

आपको बता दें कि बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मुकाबले में हराकर इतिहास रच दिया है। खेल के आखिरी दिन बांग्लादेश ने कीवी टीम को 8 विकेटों से शिकस्त दी और न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड को पहली बार किसी फॉर्मेट में उन्होंने हराया। मेजबान टीम ने मेहमानों के सामने 40 रनों का टार्गेट रखा था और इसे बांग्लादेश ने दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 328 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 458 रनों का विशाल स्कोर बनाया था।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...