RCB टीम का बैलेंस इस बार काफी शानदार है, कप्तान स्मृति मंधाना ने नए सीजन के आगाज से पहले दिया बड़ा बयान

WPL 2023 - Royal Challengers Bangalore v Delhi Capitals
WPL 2023 - Royal Challengers Bangalore v Delhi Capitals

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के नए सीजन के आगाज से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि टीम का बैलेंस इस बार काफी अच्छा है और पिछली बार के मुकाबले इस बार आरसीबी काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

वुमेंस आईपीएल का आगाज इस बार 23 फरवरी से होगा और फाइनल मुकाबला 17 मार्च को खेला जाएगा। पिछली बार आरसीबी का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। पांच टीमों वाले टूर्नामेंट में टीम चौथे पायदान पर रही थी और उन्हें कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

इस बार हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे - स्मृति मंधाना

हालांकि आरसीबी वुमेंस की कप्तान स्मृति मंधाना ने इस आईपीएल सीजन टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं निश्चित तौर पर यही चाहुंगी कि हम पहले सीजन से बेहतर प्रदर्शन इस बार करें। आरसीबी के लिहाज से देखें तो कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया था और कुछ नई खिलाड़ी टीम में आई हैं। इसी वजह से टीम का बैलेंस काफी अच्छा हो गया है। मुझे उम्मीद है कि हर एक खिलाड़ी अपने पोटेंशियल के हिसाब से बेहतर प्रदर्शन करेगी। डोमेस्टिक सीजन में खेलने की वजह से मेरी प्रैक्टिस काफी अच्छी हो गई है। डोमेस्टिक में खेलने की वजह से मुझे नई-नई लड़कियों के टैलेंट के बारे में जानने का मौका मिला और मैंने अपनी फ्रेंचाइजी को कुछ खिलाड़ियों के नामों का सुझाव भी दिया था।
पिछले साल हमने टूर्नामेंट के दो दिन पहले टीम को ज्वॉइन किया था। हमें 90 प्रतिशत खिलाड़ियों के बारे में पता ही नहीं था। हमें नहीं पता था कि कौन सी खिलाड़ी क्या कर लेती है और क्या नहीं कर पाती है। इस साल सभी प्लेयर्स के स्ट्रेंथ और वीकनेस को जानना काफी जरुरी था, ताकि हम बेहतर खेल दिखा सकें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता