Create

इस खिलाड़ी के चयन से खुश नहीं थे मिस्‍बाह, इसलिए दिया इस्‍तीफा: रिपोर्ट्स

मिस्‍बाह उल हक इस खिलाड़ी के चयन से खुश नहीं थे
मिस्‍बाह उल हक इस खिलाड़ी के चयन से खुश नहीं थे
reaction-emoji
Vivek Goel

पाकिस्‍तान क्रिकेट ने सोमवार को इस साल अक्‍टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) के लिए 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान किया। मगर कुछ देर बाद ही उसे जोरदार झटका लगा। पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket team) के हेड कोच मिस्‍बाह उल हक (Misbah Ul Haq) और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) ने अपने-अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

पूरे दिन चर्चा बनी रही कि आखिर मिस्‍बाह-वकार ने महत्‍वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले इतना बड़ा कदम क्‍यों उठाया? जानकारी मिली है कि टी20 विश्‍व कप के लिए घोषित पाकिस्‍तान टीम में आजम खान के चयन से मिस्‍बाह खुश नहीं थे।

मोहम्‍मद वसीम की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति ने सोमवार को टीम की घोषणा की, जिसमें सरफराज अहमद को किनारे करते हुए आजम खान को रिजर्व विकेटकीपर के रूप में चुना गया है।

पाकिस्‍तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक मिस्‍बाह इस पक्ष में नहीं थे कि आजम खान का चयन किया जाए। वह इस सेलेक्‍शन से नाखुश हैं और इसकी जानकारी उन्‍होंने पीसीबी के सीईओ वसीम खान को दे दी है। मिस्‍बाह उल हक और वकार यूनिस अपने पद से इस्‍तीफा दे चुके हैं।

पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान को सितंबर 2019 में यह जिम्‍मेदारी मिली क्‍योंकि मिकी आर्थर को उनके पद से हटा दिया गया था।

मोहम्‍मद वसीम ने बताया आजम खान को क्‍यों चुना गया

इस बीच चयन समिति के चेयरमैन मोहम्‍मद वसीम ने टी20 विश्‍व कप के लिए आजम खान को शामिल करने के फैसले की रक्षा की है।

वसीम ने कहा कि जहां मोहम्‍मद रिजवान पाकिस्‍तान के विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद हैं, वहीं आजम का चयन मिडिल ओवर्स में स्पिनर्स की धुनाई करने की क्षमता को देखकर लिया गया है।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्‍होंने कहा, 'मोहम्‍मद रिजवान नंबर-1 विकेटकीपर है, और वो ही रहेगा।' आजम खान ने इस साल इंग्‍लैंड के खिलाफ ट्रेंटब्रिज में पाकिस्‍तान के लिए टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने केवल 6 रन बनाए। 23 साल के आजम खान इस समय सीपीएल 2021 में बारबाडोस रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं।

बहरहाल, पाकिस्‍तान टीम में सरफराज अहमद के अलावा अनुभवी बल्‍लेबाज शोएब मलिक की भी अनदेखी हुई है। हालांकि, आसिफ अली को खराब प्रदर्शन के बावजूद चुना गया।

आसिफ अली के बारे में वसीम ने विश्‍वास जताया कि वह मिडिल ऑर्डर के दबाव को संभालकर पाकिस्‍तान को अच्‍छी स्थिति में पहुंचाएंगे। वसीम ने कहा, 'हमें विश्‍वास है कि आसिफ अली बेहतर तरीके से दबाव संभालेगा।'

पाकिस्‍तान को टी20 विश्‍व कप 2021 में ग्रुप-2 में जगह मिली है, जहां उसके साथ भारत, न्‍यूजीलैंड, अफगानिस्‍तान और दो क्‍वालीफाइंग टीमें होंगी। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान टीम 24 अक्‍टूबर को भारत के खिलाफ मुकाबले के साथ अपने टी20 विश्‍व कप अभियान की शुरूआत करेगी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...