Create

PAK v NZ: अजीबोगरीब अंदाज़ में आउट हुए शोएब मलिक

Enter caption

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच दो-दो खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण ज्यादा चर्चा में रहा। इस मैच में पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक चोटिल हो गए, तो बाद में शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे हेनरी निकोल्स चोटिल हो गए। हालांकि गनीमत रही कि निकोल्स को ज्यादा चोट नहीं आई, लेकिन इस दौरान शोएब मलिक का आउट होना दर्शनीय रहा।

पाकिस्तान की पारी का 33वां ओवर चल रहा था , शोएब मलिक गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन का सामना कर रहे थे। इस ओवर की चौथी गेंद फर्ग्यूसन ने शॉर्ट डाली , जिस पर मलिक ने टूट कर प्रहार (पुल शॉट) किया। यहां शॉर्ट लेग पर निकोल्स फील्डर के रूप में तैनात थे। निकोल्स ने मलिक के शॉट को भांपते हुए इस पर खुद को बचाने की कोशिश की, लेकिन यह गेंद सीधा उनके बाएं कंधे से जा टकराई , जिससे सहमे हुए निकोल्स जमीन पर लेट गए। इस बीच निकोल्स के कंधे से टकराई यह गेंद हवा में ऊपर उछल गई कर मिड विकेट की दिशा में चली गई। यहां पर तैनात ईश सोढ़ी ने कुछ कदम दौड़कर आसानी से यह कैच पकड़ लिया और मलिक को चलता किया।

177 के स्कोर पर पाकिस्तान का यह तीसरा विकेट था। भले ही मलिक आउट थे, लेकिन उन्होंने पवेलियन लौटने से पहले निकोल्स का हाल चाल पूछा। बाद में जब मलिक ने देखा कि निकोल्स ठीक हैं और सही-सलामत खड़े हो गए हैं, तो उन्होंने उनका सिर सहलाया और पवेलियन लौट गए।

हालांकि 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच गंवा चुके पाकिस्तान ने इस मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। सीरीज का अंतिम मैच रविवार को दुबई में खेला जाएगा, जो इस सीरीज का निर्णायक मैच होगा।

जरा हटके' सेक्शन की खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment