Create

PAK vs NZ: दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

पाकिस्तान की शानदार गेंदबाजी
पाकिस्तान की शानदार गेंदबाजी

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को अबू धाबी में खेले गए दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने सिर्फ चार विकेट खोकर 41वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी (4/38) को बढ़िया प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ। न्यूजीलैंड की तरफ से सिर्फ रॉस टेलर (86*, लगातार तीसरा 50 से ऊपर का स्कोर) ही बड़ा स्कोर बना सके और उनके अलावा सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। टेलर के अलावा हेनरी निकोल्स (33) और जॉर्ज वर्कर (28) ही 25 से ऊपर का स्कोर बना सके। केन विलियमसन (1), टॉम लैथम (1), कॉलिन मुनरो (13) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (3) फ्लॉप रहे। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी के चार विकेटों के अलावा हसन अली ने दो और मोहम्मद हफ़ीज़ एवं शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में इमाम-उल-हक़ (16) रिटायर्ड हर्ट हुए, लेकिन इसके बाद फखर ज़मान (88) काफी समय बाद रंग में दिखे और उन्होंने बाबर आज़म (46) के साथ बेहतरीन साझेदारी निभाई। पाकिस्तान का पहला विकेट 29वें ओवर में 155 के स्कोर पर गिरा और उसके बाद बाबर आज़म भी 29वें ओवर में ही 156 के स्कोर पर आउट हुए। शोएब मलिक 10 और सरफ़राज़ अहमद 13 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन मोहम्मद हफ़ीज़ ने 27 रनों की नाबाद पारी खेली और शादाब खान (2*) के साथ मिलकर टीम को 57 गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

न्यूज़ीलैंड की तरफ से लोकी फर्ग्युसन ने तीन और इश सोढ़ी ने एक विकेट लिया।

सीरीज का तीसरा एवं निर्णायक मैच 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

न्यूजीलैंड: 209/9 (रॉस टेलर 86*, शाहीन अफरीदी 4/38)

पाकिस्तान: 212/4 (फखर ज़मान 88, लोकी फर्ग्युसन 3/60)

Click here to get Cricket News in Hindi

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment