Create
Notifications

घरेलू मैदान पर पहला टेस्ट खेल रहे अजहर अली हुए भावुक, कही ये बड़ी बात

England v Pakistan: Day 3 - Third Test #RaiseTheBat Series
England v Pakistan: Day 3 - Third Test #RaiseTheBat Series
Neeraj

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच लाहौर में तीसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज अजहर अली के लिए यह काफी यादगार मुकाबला है। लगभग 12 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में यह पहला मौका है जब अली अपने होम टाउन में कोई टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इस मैच को लेकर अली काफी भावुक हैं और उन्होंने मैच शुरू होने से पहले पीसीबी के साथ बातचीत में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

अली ने कहा,

यह काफी भावुक क्षण है। जब आप युवा होते हैं गद्दाफी स्टेडियम एक ऐतिहासिक मैदान है। जब भी हम इसके पास से गुजरे थे तो मुझे लगा था कि मैं यहां खेलूंगा। मैं यहां फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला हूं, लेकिन मेरे टेस्ट डेब्यू के बाद से सारी क्रिकेट पाकिस्तान से बाहर खेली गई है। एक समय ऐसा लगा था कि हम कभी पाकिस्तान में टेस्ट नहीं खेल पाएंगे, लेकिन लंबे इंतजार के बाद हमें पाकिस्तान में टेस्ट खेलने का मौका मिला।
93 Tests - none at home ground!@AzharAli_ will finally get a chance to play a Test in his hometown Lahore from tomorrow, his 94th Test for 🇵🇰#BoysReadyHain l #PAKvAUS https://t.co/duEEgQmsho

अली ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए आगे कहा कि वह लंबे इंतजार के बाद अपने घरेलू मैदान पर खेलने जा रहे हैं और यह उनके लिए खुशी का मौका है। उन्होंने कहा,

यह मेरे लिए काफी भावुक लम्हा है। यह फीलिंग एकदम अलग है। जब हमने पाकिस्तान में क्रिकेट खेला तो जाहिर तौर पर हमें लगा कि हमने काफी कुछ किया है, लेकिन खेलने के बाद हमें एहसास हुआ कि वास्तव में हमने कितना कुछ खोया है।

2010 में किया था अली ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू

2010 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले अली ने अब तक पाकिस्तान के लिए 94 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान 43 की औसत के साथ 6926 रन बनाए हैं। अली ने टेस्ट करियर में 19 शतक, तीन दोहरे शतक और एक तिहरा शतक लगाया है। इसके अलावा वह 34 अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

वह पाकिस्तान के लिए 53 वनडे मैचों में लगभग 37 की औसत के साथ 1845 रन भी बना चुके हैं। वनडे में अली ने तीन शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं। हालांकि, 2018 के बाद उन्होंने पाकिस्तान के लिए कोई वनडे नहीं खेला है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...