Create

ऑस्ट्रेलियाई टीम का अहम सदस्य हुआ कोरोना संक्रमित

वह कुछ दिन के लिए आइसोलेशन में रहने वाले हैं
वह कुछ दिन के लिए आइसोलेशन में रहने वाले हैं

पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team) के खिलाड़ी फवाद अहमद (Fawad Ahmed) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है। वह ऑस्ट्रेलिया के सलाहकार के रूप में काम करने वाले थे। पीएसएल के बाद वह होटल पहुंचे थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने पांच सीमित ओवर मुकाबले खेले।

टीम के चिकित्सा कर्मचारियों ने यह सुनिश्चित किया है कि फवाद के होटल पहुंचने पर उन्हें आइसोलेट कर दिया गया, कोरोना संक्रमित पाए जाने के तुरंत बार ही उनको अलग कर दिया गया। उनके अंदर वायरस के हल्के लक्षण दिखाए दिए थे।

कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार फवाद को अभी पांच दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद नेगेटिव रिपोर्ट आने पर ही वह बाहर आ सकते हैं। उनके अंदर किसी तरह के लक्षण भी नहीं होने चाहिए। ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाड़ियों का नियमित रूप से कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। इससे पहले पाकिस्तानी टीम से भी एक खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो चुका है। पाकिस्तानी टीम के कुछ खिलाड़ी चोट के कारण भी बाहर हुए हैं और उनकी जगह नए नामों को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम लम्बे समय के बाद खेलने गई है। पिछली बार कंगारुओं ने 1998 में पाकिस्तान दौरा किया था। उस समय ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 1-0 से सीरीज में हराने के अलावा वनडे सीरीज में भी पराजित किया था। श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काफी कम हो गया। अब चीजें वापस पटरी पर आ रही है।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज को बेनॉड-कादिर ट्रॉफी रखा गया है। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी टीमों के लिए टेस्ट क्रिकेट में अहम योगदान दिया। पहला टेस्ट मैच 4 मार्च को रावलपिंडी में खेला जाना है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment