Create

वेस्टइंडीज की टीम सफेद गेंद सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची

वेस्टइंडीज की टीम वहां दो प्रारूप में छह मैच खेलेगी
वेस्टइंडीज की टीम वहां दो प्रारूप में छह मैच खेलेगी

पाकिस्तान (Pakistan) में सफेद गेंद सीरीज में खेलने के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम पहुँच गई है। टीम कराची एयरपोर्ट पर उतरी। वेस्टइंडीज के क्रिकेटर और टीम के प्रशासन के अधिकारी दुबई से कराची पहुंचे, जहाँ कोरोना वायरस के लिए सैम्पल एकत्रित किये गए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों ने कहा कि क्रिकेटर्स होटल में तब तक रहेंगे जब तक कि उनके कोरोनो वायरस टेस्ट नेगेटिव नहीं आते।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम पाकिस्तान में टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच 13 दिसंबर को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले सितम्बर में क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉनी ग्रेव ने कहा था कि वे पाकिस्तान सहित सभी देशों के साथ अपने दौरे की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की योजना बना रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद वेस्टइंडीज की टीम का यह पहला अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट होगा। उस ग्लोबल इवेंट में वेस्टइंडीज का खेल उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा था और टीम को नॉक आउट दौर में ही बाहर होना पड़ा था। पाकिस्तान दौरे पर भी उनके लिए काम आसान नहीं होने वाला है। किरोन पोलार्ड चोट की वजह से टीम में नहीं हैं।

वेस्टइंडीज की वनडे टीम

शाई होप (कप्तान), निकोलस पूरन (उप कप्तान), डैरेन ब्रावो, शमराह ब्रूक्स, रोस्टन चेज, जस्टिन ग्रीव्स, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, एंडरसन फिलिप, रेमन रीफर, रोमारियो शेफर्ड, डेवोन थॉमस, ओडियन स्मिथ और हेडन वॉल्श जूनियर।

वेस्टइंडीज की टी20 टीम

निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉट्रेल, डॉमिनिक ड्रेक्स, अकील होसेन, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, रोमारियो शेफर्ड, रोवमैन पॉवेल, ओडियन स्मिथ, ओशाने थॉमस और हेडन वॉल्श जूनियर।

सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी। पहला टी20 मुकाबला 13 दिसम्बर से खेला जाना है। अंतिम मुकाबला 16 दिसम्बर से खेला जाएगा। वनडे सीरीज का पहला मैच 18 दिसम्बर से खेला जाएगा। अंतिम मैच 22 दिसम्बर को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment