पाकिस्तान और जिम्बाब्वे टी20 सीरीज का कार्यक्रम बदला गया

पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान दौरे पर जिम्बाब्वे की टीम को तीन टी20 मैचों की सीरीज लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेलनी थी लेकिन ऐसा नहीं होगा। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज को पुनर्निर्धारित किया गया है। दोनों देशों के बीच अब यह सीरीज लाहौर की बजाय रावलपिंडी में खेली जाएगी। पाकिस्तान के लाहौर में खराब हवा और स्मॉग को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

रावलपिंडी में एकदिवसीय सीरीज के बाद टी20 सीरीज के तीन मुकाबले लाहौर में खेले जाने थे। हालांकि अब इनक वेन्यू बदलकर रावलपिंडी ही कर दिया गया है। इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग के मुकाबले भी लाहौर में नहीं खेले जाएंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बयान

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा कि हम पिछले दो सप्ताह में वायु गुणवत्ता के पूर्वानुमानों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। वायु गुणवत्ता में अचानक गिरावट और अब नवंबर में वायु प्रदूषण की आशंका के बाद हमने लाहौर में होने वाले मैचों को स्थानांतरित करने का फैसला लिया है।

जिम्बाब्वे टीम
जिम्बाब्वे टीम

वसीम खान ने यह भी कहा कि खतरनाक प्रदूषण की शुरुआत और बाद में खराब वायु गुणवत्ता का मतलब था कि इस स्तर पर लाहौर में मैच रखने का जोखिम बहुत अधिक था। प्रारंभिक निर्णय लेकर यह देखा गया कि लॉजिस्टिक की चुनौतियों के बारे में बाद में सोचा जाएगा। हम खिलाड़ियों और अधिकारियों के स्वास्थ्य के साथ समझौता नहीं कर सकते।

पाक क्रिकेट बोर्ड के सीईओ ने यह भी कहा कि लाहौर से मैचों को स्थानांतरित करने का फैसला ऐसे ही नहीं लिया गया। इसमें टी20 सीरीज के अलावा पीएसएल और HBL के मुकाबले भी शामिल है। जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज बिना रूकावट और जोखिम के पूरा करने का उद्देश्य रखते हुए मैचों को रावलपिंडी स्थानांतरित किया गया।

पाकिस्तान सुपर लीग के चार प्रस्तावित मुकाबले अब नवम्बर के तीसरे सप्ताह से कराची में खेले जाएंगे। ये मैच पहले लाहौर में होने थे। जिम्बाब्वे की टीम पांच साल बाद पाकिस्तान दौरे पर गई है। उनके साथ कोच लालचंद राजपूत नहीं गए हैं। शायद सुरक्षा कारणों से हरारे में मौजूद भारतीय दूतावास ने जिम्बाब्वे क्रिकेट से उनको साथ नहीं लेकर जाने का आग्रह किया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now