Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम
SENIOR ANALYST
Modified 05 Aug 2020, 08:59 IST
न्यूज़
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच 5 अगस्त से ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा। अजहर अली की कप्तानी में पाकिस्तान ने असद शफीक, बाबर आजम और यासिर शाह जैसे खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी है। सोहेल खान जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला 2016 में खेला था, उन्हें भी पाकिस्तान की इस टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें: ENG vs IRE-आयरलैंड ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को हराया, 329 रनों के लक्ष्य का किया पीछा

इसके अलावा पाकिस्तान ने 3 स्पिनर भी अपनी टीम में चुने हैं। पाकिस्तान की टीम पहले टेस्ट मैच में 2 स्पिनरों के साथ उतर सकती है और इस बात के संकेत कोच मिस्बाह उल हक ने पहले ही दे दिए थे। मिस्बाह उल हक ने कहा था कि ये पिच वैसी ही है, जैसे वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान थी। हमने देखा है कि पहले दिन से ही यहां पर स्पिनरों की जरुरत पड़ती है। हम भी उसी रणनीति के तहत उतरेंगे। हम आज और कल विकेट और मौसम को देखेंगे और उसके बाद फिर फैसला लेंगे।

पाकिस्तान टीम में यासिर शाह, शादाब खान और कासिफ भट्टी के रूप में 3 स्पिनर मौजूद हैं। मिस्बाह उल हक ने कहा कि इन खिलाड़ियों के पास ये सुनहरा मौका है। उन्होंने कहा कि ये अच्छी चीज है कि इन खिलाड़ियों से सबकी उम्मीदें जुड़ी हुई हैं। ये पाकिस्तान टीम के कॉन्फिडेंस के लिए भी अच्छा है। हालांकि इन सबके बावजूद आपको अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी, तभी जीत मिलेगी।

ये भी पढ़ें: मिचेल स्टार्क आईपीएल में नहीं खेलने के फैसले से खुश

मिस्बाह उल हक ने ये भी कहा हमारी ओवरऑल बॉलिंग काफी मजबूत है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम के गेंदबाज अच्छे फॉर्म में हैं और इंग्लैंड की भी गेंदबाजी अच्छी है।

पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फवाद आलम, इमाम उल हक, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह।

Published 05 Aug 2020, 08:59 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit