Create

पाकिस्तान ने दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर, टी20 वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान

Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Naveen Sharma

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के चयनकर्ताओं ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है। पाकिस्तान ने इंग्लैंड में 2009 में खिताब जीता था, 2007 में फाइनल में पहुंचा है और 2010, 2012 और 2021 के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। पाकिस्तान की टी20 टीम मजबूत टीमों में से एक मानी जाती है।

15-खिलाड़ियों की विश्व कप टीम में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शान मसूद को पहली बार सबसे छोटे प्रारूप के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहीन शाह अफरीदी के साथ शामिल किया गया है, जबकि फखर जमान, मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी को ट्रेवल रिजर्व के रूप में शामिल किया गया है। देखा जाए तो फ़खर जमान को एशिया कप में शामिल किया गया था लेकिन वर्ल्ड कप के मुख्य स्क्वाड से बाहर रखा गया है।

वसीम जूनियर को एसीसी टी20 एशिया कप के दौरान हुए साइड स्ट्रेन से पूरी तरह से उबरने के बाद शामिल किया गया है, जबकि शाहीन अफरीदी लंदन में घुटने की चोट के रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और अगले महीने की शुरुआत में फिर से गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं।

Our 18-player squad for the seven-match T20I series against England 👇🗒️ pcb.com.pk/press-release-…#PAKvENG | #BackTheBoysInGreen https://t.co/r6kChdbbDJ

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टी20 टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर।

ट्रेवल रिजर्व: फखर जमान, मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी।

वर्ल्ड कप के अलावा पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें उनको सात टी20 मुकाबले खेलने हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टी20 टीम

बाबर आज़म, शादाब खान, आमिर जमाल, अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिज़वान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, उस्मान कादिर।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon3 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...