Hindi Cricket News: जालसाजी के आरोप में फंस चुके पाकिस्तानी क्रिकेटर एजाज़ अहमद बने अंडर 19 टीम के कोच

एजाज़ अहमद
एजाज़ अहमद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एजाज़ अहमद को फिर नई जिम्मेदारी दे दी गई है। उन्हें अंडर-19 क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर दिया गया है। वह इससे पहले भी पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के कोच रह चुके हैं। हालांकि, उसी दौरान उन पर बैंक से करीब 10.5 लाख रुपये की जालसाजी का आरोप लगा था। इस आरोप के चलते उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को एजाज़ के कोच बनने की घोषणा की। एजाज़ अहमद इससे पहले 2010 में कुछ समय के लिए पाकिस्तान की सीनियर टीम के कोच रहे थे। वह अंडर -16 टीम के कोच रह चुके हैं। वह 2009 से कोचिंग दे रहे हैं। वह पाकिस्तान-ए टीम के भी कोच रह चुके हैं।

नई जिम्मेदारी मिलने के बाद एजाज़ अहमद ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुझ पर भरोसा दिखाया है। मैं इसके लिए उनका बेहद एहसानमंद हूं। मुझे अंडर-19 क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ियों को परिपक्व बनाने की अहम जिम्मेदारी दी गई है। जूनियर क्रिकेट टीम किसी भी देश की लाइफलाइन होती है। मैं अब इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। एजाज़ कोलंबो में पांच सितंबर से शुरू होने वाले अंडर-19 एशिया कप से पाकिस्तान टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत को अपने खेल में सुधार करने की जरूरत- वीरेंदर सहवाग

बता दें कि इससे पहले वह धोखाधड़ी के मामले में फंस चुके हैं। वह 2009 में बैंक चेक की जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं। उस वक्त वह पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के कोच थे। उन पर दो बैंकों से करीब 10.5 लाख रुपये की जालसाजी करने का आरोप था। अगर एजाज़ के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात की जाए तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 60 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3315 रन बनाए हैं। इसमें 12 शतक शामिल हैं। वहीं, उन्होंने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भी खेले हैं, जिसमें उनके दस शतक और 6564 रन हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now