पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज ने सबसे तेज अर्धशतक लगाने का बनाया रिकॉर्ड, चौके-छक्कों की हुई बरसात

New Zealand v Pakistan - Men
आजम खान ने काफी धुआंधार पारी खेली

पाकिस्तान के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) ने इंटरनेशनल लीग टी20 में इतिहास रच दिया है। उन्होंने गल्फ जायंट्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान चौके-छक्कों की बरसात करते हुए एक नया रिकॉर्ड बना डाला। आजम खान ने इस मैच में टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने सिर्फ 18 गेंदों पर ही ये 50 रन बनाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गल्फ जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 46 रन तक 3 विकेट गंवा दिए और 91 रन तक उनके पांच विकेट गिर गए थे। 16वें ओवर तक गल्फ जायंट्स की टीम 6 विकेट गंवा चुकी थी। मोहम्मद आमिर ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए। हालांकि इसके बावजूद टीम 160 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

आजम खान ने सिर्फ 18 गेंदों पर जड़ा अर्धशतक

टार्गेट का पीछा करने उतरी डेजर्ट वाइपर्स को एलेक्स हेल्स, कप्तान कॉलिन मुनरो और आजम खान ने एकतरफा जीत दिला दी। आजम खान ने इस दौरान टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने सिर्फ 18 गेंदों पर ही अर्धशतक जड़ दिया। आजम खान ने 20 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 50 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में किरोन पोलार्ड का रिकॉर्ड तोड़ा। पोलार्ड ने इससे पहले सिर्फ 19 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था लेकिन आजम खान ने 18 गेंदों पर ही हाफ सेंचुरी जड़ दी।

आजम खान ने हाल ही में पाकिस्तान की तरफ से इंटरनेशनल मुकाबला भी खेला था। न्यूजीलैंड टूर पर उन्होंने टी20 सीरीज में हिस्सा लिया था लेकिन वहां पर उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। एक भी मुकाबले में आजम खान बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे और इसी वजह से उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। हालांकि इंटरनेशनल लीग टी20 में जरूर उन्होंने अपना फॉर्म दिखाया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता