नीदरलैंड्स की बेहतरीन बैटिंग, पाकिस्तान की टीम हारते हुए बची

नीदरलैंड्स की तरफ से बेहतरीन बैटिंग देखने को मिली
नीदरलैंड्स की तरफ से बेहतरीन बैटिंग देखने को मिली

पाकिस्तान (Pakistan) ने नीदरलैंड्स (Netherlands) को पहले एकदिवसीय मुकाबले में 16 रनों के अंतर से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। पहले खेलते हुए पाकिस्तानी टीम ने 6 विकेट पर 314 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए नीदरलैंड्स की टीम ने 8 विकेट पर 298 रनों का स्कोर हासिल किया।

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया लेकिन यह गलत साबित हुआ। ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद बाबर आज़म और फखर जमान ने दूसरे विकेट के लिए एक बड़ी शतकीय भागीदारी की। बाबर आज़म 74 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन जमान खड़े रहे और अपना शतक बनाने में सफल रहे। वह 109 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद शादाब खान ने निचले क्रम से 28 गेंद में नाबाद 48 रन बनाए। आघा असलम ने भी 27 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह पाकिस्तान की टीम 6 विकेट पर 314 रन बनाने में सफल रही। नीदरलैंड्स के लिए वैन बीक और बैस डी लीड ने 2-2 विकेट झटके।

जवाबी पारी में नीदरलैंड्स की खराब शुरुआत रही। मैक्स ओ'डॉड और बैरेसी क्रमशः 1 और 2 रन बनाकर आउट हो गए। डी लीड भी 16 रन बनाकर चलते बने। इस समय स्थिति खराब थी लेकिन टीम को सहारा विक्रमजीत सिंह और टॉम कूपर ने दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 97 रन जोड़े। इस दौरान टॉम कूपर 65 रन बनाकर आउट हो गए। विक्रमजीत भी 65 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से स्कॉट एडवर्ड्स ने छोटी-छोटी भागीदारियां की और स्कोर को आगे ले गए। हालांकि अन्य बल्लेबाज आउट होते रहे लेकिन वह 60 गेंद में 71 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह नीदरलैंड्स की टीम 8 विकेट पर 298 रन बना पाई। दोनों छोर पर अगर प्रोपर बल्लेबाज होते तो पाकिस्तान की हार होती। पाकिस्तान के लिए हारिस रौफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now